ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया अनुमंडल प्रशासन ने खोला राहत का रास्ता

राजेश कानोडिया, नवगछिया, भागलपुर (नवबिहार न्यूज नेटवर्क) : भागलपुर जिले के नवगछिया अनुमंडल मुख्यालय में दस दिनों से जमे बाढ़ के पानी से निजात पाने और आसपास के लोगों को भी इससे राहत दिलाने के उद्देश्य से आखिरकार अनुमंडल प्रशासन ने राहत का रास्ता खोज ही लिया।
इसके साथ ही कुछ देर के लिये मकंदपुर चौक से नवगछिया बाजार जाने वाली सड़क को कटवाकर नीचे ह्यूम पाइप लगवाया और रास्ते को चलने लायक कर दिया। इसके साथ ही काफी बड़े भूभाग में जमे जलस्तर में कमी आनी प्रारम्भ हो गयी।
इस मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी राघवेंद्र सिंह, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मुकुल कुमार रंजन, नवगछिया सर्किल इंस्पेक्टर जगतानंद ठाकुर, बिहपुर सर्किल इन्स्पेक्टर रंजन कुमार, नवगछिया इंस्पेक्टर सह थानाध्यक्ष संजय कुमार सुधांशु, गोपालपुर थानाध्यक्ष शिव कुमार यादव, रंगरा थानाध्यक्ष सूचित कुमार, परवत्ता थानाध्यक्ष एके आजाद के अलावा कई पुलिस पदाधिकारी और पुलिस कर्मी मौजूद थे।
इसके बाद से नवगछिया बाजार आने जाने के लिए अब मकंदपुर चौक से पूर्वी केबिन होते हुए छोटे वाहनों और मोटरसाइकिल के लिए खुल गया है। जिससे लोगों को काफी बड़ी राहत मिली है।
यह अलग बात है कि नवगछिया बिजली कार्यालय, अनुमंडल कार्यालय, नवगछिया कचहरी परिसर, जेल परिसर, नवगछिया एसपी कार्यालय और नवगछिया एसपी आवास, नवगछिया प्रखंड परिसर सहित नवगछिया नया टोला में भी अभी भी पानी जमा है। दस दिनों से पानी जमा रहने के कारण अब लोगों का जीना दुश्वार हो गया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि पानी बदबू शुरू हो गयी है और पानी में घुसने के बाद शरीर में खुजली भी हो रही है.