ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** ध्यान दें-- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप में प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. ***

मंगलवार, 6 सितंबर 2016

रिलायंस जियो : सिम लेने से पहले जान लें नियम और शर्तें

नई दि‍ल्‍ली- रि‍लायंस जि‍यो की 4G सर्वि‍सेज 5 सि‍तंबर 2016 से लाइव हो गई हैं। रि‍लायंस ने दावा कि‍या है कि‍ वह दुनि‍या का सबसे सस्‍ता डाटा प्‍लान दे रही।
कंपनी 50 रुपए में 1जीबी 4जी डाटा ऑफर कर रही है। कंपनी के पोस्टपेड का शुरुआती प्लान 149 रुपए और प्रीपेड का शुरुआती प्‍लान 19 रुपए है।

वहीं, यदि जियो की वेबसाइट पर दिए गए टर्म और कंडीशंस को पढ़े, जो यह साफ है कि जियो में सबकुछ फ्री नहीं है। जियो कस्‍टमर्स 31 दि‍संबर 2016 तक फ्री डाटा और वायस का यूज कर सकेंगे। इसके बाद टैरि‍फ लागू हो जाएंगे।
जि‍यो को लेने से पहले ध्‍यान दें..
जियो के तीन प्‍लान ऐसे हैं जिन्हें नए कस्टमर्स शुरुआत में रिचार्ज नहीं करा सकते हैं।…
इनमें 19 रुपए, 129 रुपए और 299 रुपए के प्‍लान शामिल हैं।…
इनकी वैलिडिटी भी मात्र एक दिन और सात दिन ही हैं।…
रात में सिर्फ 3 घंटे के लिए अनलि‍मि‍टेड डाटा…
सभी प्‍लान में बताया गया है कि रात में अनलिमिटेड डाटा मिलेगा लेकि‍न ऐसा नहीं है।…
यहां रात का मतलब सिर्फ तीन घंटे से है जो रात 2 से शुरू हो कर सुबह 5 तक ही रहेगा।…
वीडि‍यो कॉलिंग फ्री नहीं…
बेशक, वॉयस कॉल फ्री है लेकि‍न वीडियो कॉलिंग फ्री नहीं है। यह फ्री होकर भी फ्री नहीं है।…
वीडियो कॉलिंग का यूज आप दिए गए डाटा में कर सकेंगे। इसका मतलब यह है कि‍ आपका डाटा ही खर्च होगा।

कैसे खरीदें जियो सिम?
अब नया जियो सिम हर स्टोर पर उपलब्ध है. ये संभव है कि जब आप ये सिम खरीदने जाएं तो आपको लंबी लाइन का हिस्सा बनना पड़े। आप अपने नजदीकी जियो सिम स्टोर पर जाएं. अपना पहचान पत्र साथ रखें। हम आपको सलाह देंगे कि अगर संभव है तो अपना आधार कार्ड साथ रखें जिससे आप सरकार की नई स्कीम eKYC के तहत सिम खरीद पाएँगे और कुछ ही देर में आपकी सिम एक्टिवेट हो जाएगी।
अगर आपका फोन 2G/3G है तो आप जियो सिम नहीं खरीदें। सबसे पहले आप सेटिंग में जाकर चेक कर सकते हैं कि आपका फोन 4जी सपोर्ट करता है की नहीं।
अगर आप अपना नंबर नहीं बदलना चाहते हैं तो आप जियो का सिम नहीं खरीेदें, क्योंकि अभी जियो सिम का पोर्ट नहीं हो पाएगा।
जियो डेटा प्लान
जियो सिम यूजर्स को केवल डेटा के लिए ही पैसे देने होंगे ऐसे में कंपनी ने अपना डेटा प्लान 19 रुपये से शुरु कर दिया है। इसके साथ ही 149 रुपये के पैक में भी आपको रात 2 बजे से सुबह 5 बजे तक फ्री अनलिमिटेड डेटा मिलेगा।
19 रूपये में एक दिन के लिए इंटरनेट (टैरिफ में कितना डेटा मिलेगा इसका जिक्र नहीं है)
999 रुपए में 10 जीबी डेटा- रात में अनलिमिटिड 4G
1499 रुपए में 20 जीबी डेटा- रात में अनलिमिटिड 4G
2499 रुपए में 35 जीबी डेटा- रात में अनलिमिटिड 4G
3999 रुपए में 60 जीबी डेटा- रात में अनलिमिटिड 4G
4999 रुपए में 75 जीबी डेटा- रात में अनलिमिटिड 4G [एजेंसी]

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।