ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** ध्यान दें-- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप में प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. ***

बुधवार, 31 अगस्त 2016

बिहार : नाव पर न्यायालय, बाढ़ में कागजात लेकर बोट पर शिफ्ट हुई अदालत

टना : गंगा के जलस्तर में कमी के बावजूद नवगछिया के लोगों का दर्द कम नहीं हो रहा है. न केवल सभी सरकारी कार्यालय बाढ़ के पानी के चपेट में है, बल्कि इन दिनों न्याय का मंदिर भी जलमग्न
हो चुका है. जिससे न्यायिक कार्यों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है. आलम यह है कि न्यायालय को भी नाव पर सवार होना पड़ा. बोट के जरिए कोर्ट को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया.
कोर्ट और कोर्ट परिसर पूरी तरह जलमग्न है. न्याय देने वाले जज से लेकर दलील पेश करने वाले वकील तक बोट के सहारे कोर्ट शिफ्ट कराने में जुटे हैं. कोर्ट में केस की सुनवाई थी, कोर्ट में वकील भी पहुंचे और जज भी. लेकिन, अदालत का स्थान बदला हुआ था. दरअसल जज और वकील कागजातों के साथ नाव पर सवार होकर दूसरे स्थान पर निकल पड़े.
कोर्ट परिसर में करीब आठ फीट तक पानी है. लेकिन, कोर्ट के एसीजेएम का दावा है कि कोर्ट के सारे अभिलेख सुरक्षित है और इस आपदा में भी न्यायिकप्रणाली जारी है. बहरहाल इस्माइलपुर के लक्ष्मीपुर के पास बांध टूटने के कारण लगातार नवगछिया के नये इलाकों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर रहा है.
जिससे बाढ़ की त्रासद पूर्ण स्थिति पैदा हो रही है. ऐसे में न्याय व्यवस्था पर भी प्रभाव पड़ा है. जबकि, पहले ही जेल में पानी प्रवेश करने के कारण कैदियों को भागलपुर शिफ्ट कर दिया गया है. इसके साथ ही कई इलाकों में लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वे दाने-दाने के लिए मोहताज हैं.
साभार- एबीपी न्यूज.

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।