धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए दशहरा के मौके पर ही 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

शुक्रवार, 26 अगस्त 2016

तेज हवा और वर्षा से कई बाँध और बाढ़ पीड़ितों का जीवन दांव पर

भागलपुर (नवबिहार न्यूज नेटवर्क): भागलपुर जिले में आयी भीषण बाढ़ की विभीषिका को झेल रहे और कई बाँध पर तथा अन्यत्र खुले आसमान के नीचे रह रहे लाखों बाढ़ पीड़ितों को आज रात
तेज हवा और भीषण वर्षा का भी सामना करना पड़ रहा है।
इस तेज तूफानी हवा और तेज वर्षा से जहां इन बाढ़ पीड़ितों का जीवन मुहाल हो रहा है वहीँ इसके साथ साथ कई बांधों के वजूद पर भी भीषण खतरा मंडरा रहा है। जो कभी भी किसी समय टूट सकता है। कारण कि अधिकाँश बाँध तो क्षतिग्रस्त हैं ही। जिन्हें ध्वस्त करने को तेज हवा के साथ पानी के थपेड़े और ऊपर से वर्षा काफी है।
इस परिस्थिति में अगर एक भी बाँध टूटा तो भागलपुर जिले के नवगछिया अनुमंडल में भीषण जल प्रलय की स्थिति का सामना करना पड़ जाएगा। कारण कि लाखों लोग इसी क्षतिग्रस्त बाँध के भरोसे बच कर खुले आसमान के नीचे भूखे प्यासे समय काट रहे हैं। जहां रोशनी की भी सुविधा नहीं है। साथ ही सर्पदंश का भी भय बना हुआ है।
इस समय सबसे ज्यादा भयावह स्थिति इस्माइलपुर प्रखंड के इस्माइलपुर गाँव की है। जहां लोग खुले आसमान के नीचे भूखे प्यासे भगवान भरोसे जीवन व्यतीत करने को मजबूर हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।