ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

चुनावी चर्चा : भागलपुर लोकसभा क्षेत्र में डॉ आरके राणा लगा रहे हैं चक्कर


इस लोकसभा चुनाव के समय भी पूर्व सांसद डॉ आर के राणा अपने पुराने क्षेत्र भागलपुर लोकसभा क्षेत्र के कई इलाकों में चक्कर लगा रहे हैं । जो खास चर्चा का विषय बना हुआ है। जबकि इस क्षेत्र से ना तो वे उम्मीदवार हैं और ना ही उनके पुत्र या पत्नी। इसके बावजूद वे इस क्षेत्र में अपना समय खपा रहे हैं। इसके पीछे कोई न कोई मकसद जरूर छिपा है।
इस मामले में पूर्व सांसद डॉ आरके राणा के नजदीकी लोगों का कहना और मानना है कि फिलहाल उनका एक ही मकसद हो सकता है- राजद प्रत्याशी बुलों मंडल को हराओ। इसके एक साथ दो स्वार्थ सिद्ध हो सकते हैं। पहला मकसद है- बुलों मंडल को राजनीति का पाठ पढ़ाना। जिसे वे पहले भी विधानसभा चुनाव के दौरान भरपूर कोशिश के तहत पढ़ा चुके हैं। दूसरा मकसद है - इस चुनाव के दौरान अपने अनुसार टिकट नहीं मिलने की वजह से राजद से अंदरूनी बदला बसुलाना।
जिसके तहत डॉ आरके राणा भागलपुर लोकसभा क्षेत्र के कई इलाकों में रह रह कर भ्रमण कर रहे हैं। जहां वे अपने समर्थकों के साथ संपर्क बढ़ा रहे हैं। इसी क्रम में वे शनिवार को नवगछिया बाजार में भी अपने पुराने समर्थकों के साथ नजर आ रहे थे। जहां वे राजद प्रत्याशी की कोई चर्चा नहीं कर अन्य प्रत्याशियों की नब्ज को टटोल रहे थे। जिसे लेकर आगामी मतदान के दौरान चुनाव की रणनीति तय करने की योजना बनाई जा रही थी।
वही उनके नजदीकियों के अनुसार जल्द ही ये अपनी कोई ठोस राजनीति की रणनीति तय कर सकते हैं। जिसके लिए कार्य भी अंदरूनी तरीके से कर सकते है। जिसका प्रतिफल इस लोकसभा चुनाव के नतीजा में भी आ सकता है। साथ ही जदयू या भाजपा को इसका सीधा फायदा हो सकता है।