ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

NAUGACHIA: भ्रष्टाचार पर कुठाराघात हेतु बाल भारती विद्यालय के छात्रों ने मनाया सतर्कता जागरूकता सप्ताह

NAUGACHIA: भ्रष्टाचार पर कुठाराघात हेतु बाल भारती विद्यालय के छात्रों ने मनाया सतर्कता जागरूकता सप्ताह
NAV BIHAR NEWS, NAUGACHIA: स्थानीय बाल भारती विद्यालय में शनिवार को छात्र छात्राओं द्वारा बड़े ही उत्साह के साथ सतर्कता जागरूकता सप्ताह मनाया गया। यह आयोजन केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के दिशा निर्देश के अनुसार सीबीएसई से मान्यता प्राप्त विद्यालयों में 30 अक्टूबर से 5 नवंबर तक स्वतंत्रता जागरूकता सप्ताह मनाया जा रहा है। इस जागरूकता सप्ताह का विषय है भ्रष्टाचार का विरोध करें, राष्ट्र के प्रति समर्पित रहे। 
इस कार्यक्रम का आयोजन शनिवार की सुबह के असेंबली में किया गया । जिसमें वर्ग एक से वर्ग दशम तक के सभी छात्र एवं छात्राएं उपस्थित थे। नुक्कड़ नाटक के माध्यम से वर्ग नवमी एवं दसवीं के छात्र एवं छात्राओं ने भ्रष्टाचार किस प्रकार देश को खोखला कर रहा है और हमें भ्रष्टाचार का विरोध करना चाहिए की शानदार प्रस्तुति दी। इस अवसर पर विद्यालय के वरिष्ठ शिक्षक वागीश झा ने सभी छात्र एवं छात्राओं को सत्य निष्ठा की प्रतिज्ञा दिलवाई। विद्यालय के करीब 100 छात्र एवं छात्राओं ने भ्रष्टाचार के विरोध में लकड़ी की तख्ती पर पोस्टर लगाकर उपस्थित सहपाठियों को जागरूक किया। 
मौके पर विद्यालय के प्राचार्य नवनीत सिंह एवं प्रशासक डी पी सिंह ने छात्र एवं छात्राओं को संबोधित करते हुए छात्र एवं छात्राओं को भविष्य में ईमानदार बने रहने की सलाह दी एवं भ्रष्टाचार किस प्रकार देश देश की प्रगति में बाधक है इस पर चर्चा की। विद्यालय के प्रशासक ने कहा कि भ्रष्टाचार के माध्यम से लोग बहुत सारा पैसा कम कर भौतिक आवश्यकताओं की पूर्ति कर सकते हैं, लेकिन वह मन की शांति और सुख को नहीं खरीद सकते। 

अंत में विद्यालय के प्रशासक डीपी सिंह ने उपस्थित  विद्यालय के सभी शिक्षक एवं शिक्षिकाओं, छात्र एवं छात्राओं एवं कार्यक्रम को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए विद्यालय के शिक्षक  वागीश झा का धन्यवाद ज्ञापन किया। विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष पवन कुमार सर्राफ, उपाध्यक्ष अजय कुमार रुंगटा सचिव अभय प्रकाश मुनका, संयुक्त सचिव प्रवीण केजरीवाल, कोषाध्यक्ष अशोक कुमार गोपालका ने सुंदर आयोजन आयोजित करने के लिए विद्यालय परिवार की सरहाना की।