ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नारायणपुर बाजार में दो पक्षों के बीच चले लाठी डंडे और पत्थर, पुलिस बल व मजिस्ट्रेट प्रतिनियुक्त

नारायणपुर बाजार में दो पक्षों के बीच चले लाठी डंडे और पत्थर, पुलिस बल व मजिस्ट्रेट प्रतिनियुक्त
नव-बिहार समाचार, नारायणपुर (भागलपुर)। जिले के नारायणपुर प्रखंड अंतर्गत मधुरापुर बाजार में महर्षि मेंही की जयंती पर गुरुवार को निकाली गई शोभायात्रा में दो पक्ष आपस में भिड़ गए। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर लाठी-डंडे और पत्थर से हमला किया। इस हमले में आठ लोग घायल बताए गए। इस दौरान सब्जी, फल व अन्य दुकानों में तोड़फोड़ भी की गई। सब्जी व फल सड़क पर फेंक दिए गए। दुकानदारों ने भागकर अपनी जान बचाई। यह घटना सुबह 9:30 बजे की है। घटना की सूचना मिलते ही भवानीपुर थानाध्यक्ष रमेश कुमार साह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे, लेकिन स्थिति नियंत्रण नहीं कर पाए। इसके बाद नवगछिया एसपी सुशांत कुमार सरोज, एसडीओ उत्तम कुमार, एसडीपीओ दिलीप कुमार, बीडीओ हरिमोहन कुमार, सीओ अजय सरकार पांच थानों की पुलिस के साथ पहुंचे तब जाकर मामला शांत हुआ।

घटना के संबंध में बताया गया कि एक युवक ने शोभायात्रा में शामिल दिव्यांग वृद्ध के पैर पर साइकिल का पहिया चढ़ा दिया, जिससे वह जख्मी हो गए। फिर सब्जी मंडी के समीप उसी युवक ने कुछ अन्य लोगों के साथ शोभायात्रा में शामिल दो युवक की पकड़कर पिटाई कर दी। इसके बाद दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए।
इस मामले को गंभीरता से लेते हुए नवगछिया एसपी ने प्रखंड कार्यालय के शिल्प प्रशिक्षण भवन में जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की। इसमें एसडीएम व एसडीपीओ भी शामिल थे। इसके बाद मधुरापुर बाजार में पैदल मार्च कर दुकानदारों से दुकानें खोलने की अपील की। चार घंटे बाद बाजार की दुकानें खुलीं। लोगों ने कहा कि बाजार में दुकान लगाने को लेकर अक्सर मारपीट होती है। इसलिए सब्जी की दुकानें वहां से हटनी चाहिए। लोगों ने दोषियों पर कार्रवाई की भी मांग की। एसपी ने कहा कि जो भी दोषी होंगे, उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। हिंसा किसी भी मसले का हल नहीं है। किसी विवाद को सुलझाने के लिए सभी को प्रयास करना चाहिए। शांति और सौहार्द बिगाड़ने वालों को चिह्नित किया जा रहा है। असमाजिक तत्वों और अफवाह फैलाने वालों पर पुलिस की निगाह है। एसडीओ ने कहा कि दोनों पक्षों से शांति बनाए रखने के लिए कहा गया है। शांति व्यवस्था के लिए मधुरापुर बाजार में तीन पालियों में मजिस्ट्रेट और पुलिस बल की प्रतिनियुक्त की गई है।