ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया के दो दवाकर्मी कटरिया में दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत दूसरा गंभीर


भागलपुर से राजेश कानोड़िया

भागलपुर: सीमावर्ती क्षेत्र कटरिया सिमड़गाछ के पास एक सड़क हादसे के तत्काल बाद दूसरा सड़क हादसा हुआ। जिसमें ट्रक की ठोकर से बाइक सवार एक दवाकर्मी की मौत हो गयी और दूसरा दवाकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल दवाकर्मी को पीएचसी कुरसेला में प्राथमिक उपचार के बाद विशेष चिकित्सा के लिए पूर्णिया ले जाया गया।

मृतक दवाकर्मी विभाष चंद्र झा (50) खगड़िया जिला के परवत्ता थाना क्षेत्र के भरतखंड ग्राम का निवासी बताया गया है। वहीं घायल दवाकर्मी आलोक कुमार सिंह (36) भागलपुर जिले के नवगछिया थाना क्षेत्र के खगड़ा गांव का निवासी है, जिसकी स्थिति बेहद नाजुक बनी हुई थी।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार को हुए हादसे के शिकार दोनों व्यक्ति पेशे से मेडिकल एमआर हैं। दोनों नवगछिया से बाइक पर सवार होकर कुरसेला की तरफ जा रहे थे। वहीं सामने से एक तेज रफ्तार ट्रक नवगछिया की तरफ जा रही थी। कटरिया सिमड़गाछ महाबीर मंदिर के समीप ट्रक के ठोकर से सड़क किनारे लगे लोहे के एंगिल पर गिरने से मौके पर ही विभाष चंद्र झा की मौत हो गयी। बाइक सवार दूसरा आलोक गंभीर रूप से घायल हो गया।
कुर्सेला पुलिस ने हादसे के शिकार दोनों घायलों को कुरसेला पीएचसी लाया। जहां चिकित्सकों ने एक को मृत घोषित कर दिया। दूसरे घायल का प्राथमिक उपचार के बाद तत्काल सघन चिकित्सा के लिये पूर्णिया रेफर कर दिया गया। घायल आलोक की मां पूर्व में कुरसेला पीएचसी में एएनएम रह चुकी है। पुलिस ने दुर्घटना की जानकारी मृतक और घायल के परिजनों को दे दी। घटना की जानकारी पर परिजन पीएचसी कुरसेला पहुंचने लगे थे।

कुर्सेला थानाध्यक्ष अनुपम कुमार ने बताया कि परिजनों के आने पर शव को पोस्टर्माटम के लिए कटिहार भेजा जायेगा। थानाध्यक्ष ने बताया कि नवगछिया की ओर जा रहे ट्रक ने पहले एक अज्ञात वृद्ध को कुचला था।

फिर आगे बढ़ कर संतुलन खोकर बाइक सवार को ठोकर मार कर दुर्घटना का शिकार बना दिया। पुलिस ने दुर्घटना करने वाले ट्रक को जब्त कर लिया है। ट्रक का चालक और खलासी भाग निकलने में सफल हो गया। पीएचसी पहुंचे परिजनों के बीच घटना को लेकर कोहराम मचा हुआ था।