ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

साध्वी प्रज्ञा का दावा- गौमूत्र से ठीक हुआ मेरा कैंसर

मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर राजनीति में एंट्री के साथ सुर्खियों में बनी हुई हैं. आज वह अपना नामांकन भी करेंगी. लेकिन पर्चा दाखिल करने से पहले प्रज्ञा का दिया एक बयान सोशल मीडिया पर बहस का विषय बन गया है. साध्वी प्रज्ञा ने गाय को लेकर एक बयान दिया, जिसमें उन्होंने कहा कि गौमूत्र से उन्होंने अपने कैंसर को ठीक किया है.   

दरअसल, चुनावी समर में आजतक को दिए इंटरव्यू में साध्वी प्रज्ञा ने खुलकर बात की. इसी दौरान जब मुद्दा गाय की राजनीति का छिड़ा तो उन्होंने कहा कि गौ धन हम सभी के लिए अमृत है.

साध्वी प्रज्ञा बोलीं कि गौशाला में सबसे अच्छी साधना होती है. इस दौरान उन्होंने दावा किया कि गौमूत्र की वजह से ही उनका कैंसर ठीक हुआ. इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया कि मैं कैंसर की मरीज थी, गौमूत्र और पंचगव्य से बनी औषधियों की वजह उनका कैंसर ठीक हुआ है.

उन्होंने बताया कि पंचगव्य में गोबर, दही, गोमूत्र समेत 5 चीजें आती हैं. जिनकी वजह से शारीरिक बीमारी ठीक हुई है.

इस दौरान उन्होंने ये भी बताया कि किस तरह गाय के ऊपर हाथ फेरने से एक इंसान का ब्लड प्रेशर कंट्रोल में रहता है. साध्वी ने बताया कि अगर हम गाय के मुंह की ओर से पीठ की तरफ हाथ घुमाते हैं, तो उन्हें और हमें दोनों को सुख मिलता है.

उन्होंने कहा कि वहीं, अगर हम गाय की पीठ से चेहरे की तरफ हाथ घुमाते हैं तो उन्हें तकलीफ होती है, लेकिन हमारा ब्लड प्रेशर कंट्रोल होता है. वो खुद तकलीफ सहती हैं, लेकिन हमें सुख पहुंचाती हैं. उन्होंने कहा कि इसकी पुष्टि वैज्ञानिक भी करते हैं.