ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

बिहार में तेजी से फैल रहे डेंगू ने ली सहरसा एसडीओ की जान

सहरसाः इन दिनों बिहार में डेंगू का कहर तेजी से फैल रहा है. डेंगू की वजह से डीपीओ की मौत होने के बाद भी इससे सबक नहीं लिया गया. अब एक बार फिर डेंगू ने एक और अधिकारी को भी चपेट में ल7े लिया है. जिससे उनकी मौत भी हो गई है. जिससे पूरे सूबे में हलचल सी मच गई है.

दरअसल, सहरसा के एसडीओ सृष्टि सिन्हा को डेंगू हो गया था. जिसके बाद उनका इलाज पटना में चल रहा था, लेकिन एसडीओ सृष्टि सिन्हा ने बुधवार की रात को अंतिम सांस ली. और इलाज के दौरान उनकी मौत पटना स्थित अस्पताल में ही हो गई. अब इस घटना के बाद पूरा स्वास्थ्य विभाग सकते में है.

खबरों के अनुसार, सहरसा में तैनात एसडीओ सृष्टि राज सिन्हा को डेंगू होने के बाद पटना स्थित राजा बाजार में एक प्राइवेट क्लिनिक इलाज चल रहा था. इलाज के दौरान उन्हें बचाने की तमाम कोशिशें की गई. लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका. इस घटना के बाद पूरे परिवार में कोहराम मच गया.

बताया जाता है कि एसडीओ सृष्टि सिन्हा का घर पटना स्थित पुनपुन में है. वह पहले हिलसा में एसडीओ पद पर तैनात थे. पिछले माह ही बड़े पैमाने पर प्रशासनिक अफसरों का तबादला हुआ था. जिसके बाद उन्हें हिलसा से सहरसा जिला के लिए एसडीओ पद पर ट्रांसफर किया गया था.

जानकारी के अनुसार, बीते शनिवार को उन्हें तेज बुखार आया और रात तक उनकी हालत गंभीर हो गई. टेस्ट के बाद खुलासा हुआ कि उन्हें डेंगू हो गया है. जिसके बाद फौरन उन्हें पटना इलाज के लिए लाया गया. राजा बाजार प्राइवेट क्लिनिक में इलाज के बाद उन्हें छोड़ दिया गया था.

वहीं, सोमवार को उनकी हालत फिर से बिगड़ गई. उन्हें तेज बुखार आया था तो उन्हें फिर से उसी क्लिनिक में लाया गया. लेकिन हालत स्थिर नहीं हो पाई. बुधवार को इलाज के दौरान ही उनकी मौत हो गई.

बहरहाल बिहार में डेंगू का कहर बढ़ता जा रहा है. प्रदेश के कई जिले इसकी चपेट में आ चुके हैं. वहीं, सबसे बड़ी बात है कि जब इतने बड़े अधिकारी भी इसकी चपेट में आकर दम तोड़ रहे हैं. तो उन गरीबों का क्या हाल होगा जो ऐसे जगह रहने को मजबूर है जहां डेंगू तेजी से पैर पसार रही है.