ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

भागलपुर में अभाविप ने फूँका शिक्षा मंत्री का पुतला

आखिर कितने बेगुनाह छात्रों से आत्महत्या करवाना चाहती है सरकार : कुणाल तिवारी

कुमार गौरव, नव-बिहार समाचार (भागलपुर)। बुधवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद भागलपुर नगर इकाई द्वारा स्टेशन चौक पर बिहार बोर्ड 10वी की 42000 कॉपियां गायब होने पर आक्रोशित होकर भ्रस्ट शिक्षामंत्री कृष्णनंदन वर्मा का पुतला फूंका गया गया।

इस अवसर पर नगर मंत्री कुणाल तिवारी ने कहा कि यह सरकार केवल कहने मात्र को सुशासन की सरकार है । कभी हजारो लीटर शराब चूहे पी जाते हैं तो कभी कॉपी चोरी हो जाती है । जब 42000 कापियाँ हीं चोरी हो गयी है तो आखिर परिणाम प्रकाशित कैसे किया जायेगा। अगर अंदाज से नम्बर दिया जा रहा है तो क्या छात्रों के प्रतिभा के साथ खिलबाड़ नहीं हो रहा है?  विगत 4 साल से बिहार बोर्ड सवालों के घेरे में है और फिर भी सरकार सुधरने का नाम नहीं ले रही है, आखिर क्यों?  प्रायमरी शिक्षकों से कॉपी जाँच कराने के कारण आई आई टी eee में पास छात्रों को भी फेल कर दिया जाता है और वही छात्र खुदकुसी को मजबूर हो जाते हैं।  आकिर कितने छात्रों से आत्महत्या करवाना चाहती है सरकार?

वहीं टी एन बी के छात्रसंघ उपाध्यक्ष अवनीश सिंह ने कहा कि जिस तरह बिहार सरकार छात्रों के जीवन के साथ खेल कर रही है वे वाकई निंदनीय है। साथ ही कहा कि बिहार के शिक्षमंत्री ऐसे लोगो को बनाया गया है जिसे शिक्षा से कोई मतलब नही है और केवल राजनीति करने में मस्त रहते है। ऐसे शिक्षामंत्री को अविलंब इस्तीफा दे देना चाहिये। मौके पर विजय, कुणाल तिवारी, कुणाल पांडेय, प्रह्लाद, रवि झा, प्रतीक झा, प्रशांत जी एवं दर्जनों अभाविप  के कार्यकर्ता मौजूद रहे।