ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया के गिट्टी व्यवसायी की कटिहार में हुई हत्या

नवगछिया के गिट्टी व्यवसायी की कटिहार में हुई हत्या
नवगछिया के गोसाइ गांव के थे रहनेवाले, कटिहार में रह कर रहे थे काराेबार
बलरामपुर के तेलता ओपी क्षेत्र के पास की घटना  

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क (NNN), नवगछिया/कटिहार : बलरामपुर प्रखंड के तेलता ओपी क्षेत्र से महज बीस कदम की दूरी पर बेखौफ अपराधियों ने गिट्टी-बालू व्यवसायी को
मंगलवार की रात सोये अवस्था में घर में घुस कर गोली मार कर हत्या कर दी. घटना की जानकारी स्थानीय लोगों को बुधवार की सुबह मिली. घटना की सूचना पर पुलिस पहुंची और जांच पड़ताल में जुट गयी. इधर स्थानीय लोगों ने बाजार बंद करा कर सड़क जाम कर जमकर पुलिस के विरोध में नारेबाजी कर अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग की.
 जिप सदस्य संजीव मिश्रा के जीजा पंकज झा (50) तेलता हाइस्कूल के बगल में रूम लेकर रह रहे थे. उस का परिवार कटिहार सिरसा में रहता है. यहां वह गिट्टी-बालू का कारोबार करते थे. मंगलवार की रात अज्ञात अपराधी ने गोली मार कर हत्या कर दी और फरार हो गया. घटना की सूचना मिलते ही एसडीपीओ पंकज कुमार घटना स्थल पहुंचे व मामले की जांच में जुट गये.
जानकारी के अनुसार ओपी अध्यक्ष महेश पासवान, बलरामपुर थानाध्यक्ष मुकेश कुमार दल बल के साथ पहुंच कर शव को अपने कब्जे में लेकर मामले की तह तक जाने के प्रयास में जुटे है. शव को पोस्टमार्टम के लिए कटिहार भेजा गया है. पत्नी ममता देवी के आवेदन पर हत्या का मामला दर्ज करने की प्रक्रिया की जा रही थी. सूचना मिलते ही कटिहार से पत्नी, बेटी निविया कुमारी 15 वर्ष, बेटा प्रशांत कुमार 13 वर्ष तेलता पहुंचे. जहां परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. पत्नी एवं बेटी रोते-रोते बेसुध हो जाती थी. पत्नी ममता देवी रोते हुए कह रही थी कि बेटी की पढ़ाई व शादी कौन करायेगा. कह कर बेहोश हो जाने पर परिजन संभालने का प्रयास करते रहे. परिजनों ने बताया कि मृतक की किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी. ऐसे में हत्या किसने की और क्यों की. जिला परिषद सदस्य संजीव मिश्रा ने बताया की मृतक पंकज कुमार नवगछिया के गोसाई गांव का रहनेवाला था. उसकी पत्नी हरदार स्कूल में शिक्षिका है. मृतक बहुत दिनों से यहां रहकर गिट्टी-बालू का कारोबार कर रहे थे. बच्चों की पढ़ाई के लिए परिवार को कटिहार में रख रहा था. 
आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर पुलिस के विरोध में की नारेबाजी
घटना से गुस्साये लोगों ने तेलता बाजार बंद कराकर तेलता-दालकोला सड़क को जाम कर घंटों प्रदर्शन किया. इस दौरान आक्रोशित लोगों ने घटना में शामिल अपराधियों की पहचान कर गिरफ्तार करने की मांग की. स्थानीय लोगों ने कहा कि क्षेत्र में अपराध बढ़ता जा रहा है. पुलिस अपराध की घटना को रोक पाने में पूरी तरह से अक्षम साबित हो रही है. लोगों ने कहा कि तेलता ओपी से महज बीस कदम की दूरी पर गिट्टी-बालू व्यवसायी की हत्या गोली मारकर होती है और इसकी भनक तक पुलिस को नहीं लगती है. ऐसे में पुलिस की कार्यशैली पर लोगों ने जमकर भड़ास निकाली और विरोध में जमकर नारेबाजी की. मौके पर एसडीओ फिरोज अख्तर बीडीओ रशिम कुमार वर्मा के समझाने बुझाने पर व अपराधी की गिरफ्तारी के आश्वासन के बाद जाम हटाया गया.
एसडीपीओ पंकज कुमार ने बताया कि व्यवसायी को दो गोली मारी गयी है. मामले की तह तक पहुंचने के लिए डॉग स्क्वॉयड की टीम के द्वारा जांच की जा रही है. शीघ्र ही अपराधी की पहचान होगी. अपराधी को गिरफ्तार किया जायेगा.