ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

मानव श्रृंखला से जुड़ेगी जिलों की सीमाएं : एसडीओ

मानव श्रृंखला से जुड़ेगी जिलों की सीमाएं : एसडीओ

नव-बिहार न्यूज एजेंसी, नवगछिया : आगामी 21 जनवरी को आयोजित मानव श्रृंखला कार्यक्रम को लेकर खरीक प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित बुनकर भवन में गुरुवार को नवगछिया एसडीओ मुकेश कुमार की अध्यक्षता में बैठक हुई, जिसमें मानव श्रृंखला एवं मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना की समीक्षा की गई। मौजूद पदाधिकारियों, कर्मियों व जनप्रतिनिधियों के साथ उस पर चर्चा की गई।

मौके पर एसडीओ मुकेश कुमार ने कहा कि नवगछिया में 21 जनवरी को बनाई जाने वाली मानव श्रखंला चार जिला को जोड़ेगी। मानव श्रखंला कटिहार जिले की कुर्सेला सीमा से शुरू होकर विजयघाट के पास मधेपुरा जिले को संपर्क करते हुए नारायणपुर से आगे खगड़िया जिले की सीमा को छुएगी। इसमें सभी से सहयोग अपेक्षित है।

उन्होंने खरीक बीडीओ संतोष कुमार मिश्र को सभी सेक्टर के नाम और सेक्टर पदाधिकारियों का चयन कर उनकी सूची तैयार कर अनुमंडल कार्यालय को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। इसके बाद उन्होंने मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना का समीक्षा की।

बीडीओ ने एसडीओ को बताया कि यहां आठ पंचायतों में राशि हस्तांतरित कर दी गई है। शेष बची पांच पंचायतों में 20 जनवरी तक राशि हस्तांतरित कर दी जाएगी। इसपर एसडीओ ने मौजूद मुखिया को जल्द से जल्द प्राप्त राशि को वार्ड विकास समन्वय समिति में हस्तांतरित करने का निर्देश दिया। ओडिएफ घोषित वाडरें के लाभुको को प्रोत्साहन राशि भुगतान करने का निर्देश दिया। बैठक में प्रमुख झारी यादव, मनरेगा पीओ संजीव कुमार, केआरपी पूनम कुमार आदि मौजूद थीं।