ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

लाजवाब: IRCTC से आधार लिंक करने पर अब पाएं 10,000 रुपए कैश और फ्री में रेल टिकट


नव-बिहार समाचार, नई दिल्ली। आईआरसीटीसी ने अपना आधार कार्ड आईआरसीटीसी अकाउंट से लिंक करने पर 10,000 रुपए कैश देने और फ्री में टिकट देने का ऑफर निकाला है, ताकि इससे अधिक से अधिक लोग जुड़ सकें। इसके साथ ही आईआरसीटीसी अकाउंट से आधार लिंक करने पर एक महीने में 12 टिकट बुक कर सकते हैं और बिना लिंक किए एक महीने में 6 टिकट ही बुक किए जा सकते हैं। भारतीय रेलवे ने यह ‘लकी ड्रॉ स्कीम’ शुरू कर दी है।

इस स्कीम में शामिल होने के लिए आपको अपने आईआरसीटीसी अकाउंट को आधार से लिंक करना है और जैसे ही आप इस काम को कर लेंगे, तो अगले 6 महीने तक जब भी आप टिकट बुक करेंगे, तो आप इस स्कीम में शामिल हो जाएंगे। रेलवे हर महीने 5 लोगों को इस लकी ड्रॉ का फायदा देगी। इस दौरान जीतने वालों को न सिर्फ 10,000 रुपए इनाम दिया जाएगा, बल्कि उन्होंने टिकट बुक करने पर जो खर्च किया है, वह पूरा पैसा भी लौटाया जाएगा। हालांकि इसके लिए जरूरी है कि प्त्ब्ज्ब् प्रोफाइल में आपका जो नाम है, टिकट पर भी वही नाम होना चाहिए।

लकी ड्रॉ ऐसे होगा चयन

भारतीय रेलवे के अनुसार जैसे ही आप आधार लिंक करने के बाद आईआरसीटीसी अकाउंट से टिकट बुक करेंगे, तो आपका पीएनआर नंबर इस स्कीम में शामिल हो जाएगा। इसके बाद कंप्यूटर की मदद से हर महीने 5 लकी विजेता चुने जाएंगे। जिस महीने आप टिकट बुक करेंगे, उसके अगले महीने के पहले हफ्ते में आपको पता चल जाएगा कि आप जीते हैं या नहीं। इस स्कीम में जीतने वालों की जानकारी न सिर्फ आईआरसीटीसी साइट पर डालेगा, बल्कि जीतने वालों की रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर भी भेजेगा।

यह स्कीम दिसंबर से शुरू हो गई है और अगले 6 महीनों तक चलेगी। लकी ड्रॉ स्कीम के बारे में पूरी जानकारी हासिल करने के लिए आप आईआरसीटीसी के अलर्ट एंड अपडेट्स सेक्शन में जा सकते हैं और अन्य नियम व शर्तों के बारे में पता कर सकते हैं।

Please Read NEW LUCKY DRAW SCHEME : http://contents.irctc.co.in/en/NewLuckyDrawScheme.pdf