ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

खुलासा: नवगछिया सहित कई शहरों में बिकती है भागलपुर से चोरी गयी बाइकें

नव-बिहार समाचार, नवगछिया/ बांका। इन दिनों भागलपुर में बाइक चोरी की घटनाएं कई महीनों से लगातार हो रही है। पिछले माह नवगछिया पुलिस ने चोरी की तीन बाइक बरामद की थी। जिसमें से दो की पहचान भागलपुर शहर से चोरी गयी बाइक के रूप में हुई थी।

इधर बाइक चोर पर पुलिस का शिकंजा कसते जा रहा है। बांका के थानाध्यक्ष राजकपूर कुशवाहा ने पिछले दो माह में लगभग दो दर्जन चोरी की बाइक के साथ आधे दर्जन से अधिक बाइक चोर को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। रविवार को बैजूडीह बगीचा से चोरी की एक बाइक एवं लोडेड देसी कट्टा के साथ गिरफ्तार धर्मेंद्र कुमार के बयान पर पुलिस ने कुल्हड़िया एवं सजौर के नारायणपुर गांव में छापेमारी कर चोरी की दो बाइक के साथ दो चोर को भी गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार धर्मेंद्र के बयान पर कुल्हड़िया गांव से कन्हाय दास को चोरी की हीरो स्पेंलडर तथा सजौर के नारायणपुर गांव में छापेमारी कर पिंटू सिंह को हीरो पैशन प्रो बाइक के साथ गिरफ्तार किया गया है। जिसमें तीनों बाइक चोर ने अपने स्वीकारोक्ति बयान में कि दोनों बाइक भागलपुर शहर के सैंडिस कम्पाउंड से 10 दिन पूर्व चोरी की थी। इसके पूर्व भी भागलपुर से लगभग दर्जन भर बाइक चोरी कर नवगछिया, खगड़िया, देवघर, गोड्डा आदि शहरों में बिक्री की गई है। छापेमारी में पिंटू सिंह के घर से चोरी की गई बाइक के कई सामान भी मिले है। जिसकी पुलिस जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि तीनों गिरफ्तार चोर बाइक चोरी का मास्टरमाइंड है। जो भागलपुर शहर से बाइक चोरी किया करता है ।

इसके पूर्व भी बरामद हुई थी चोरी की बाइक

बताते चलें कि पिछले दो माह में पुलिस ने चपरी दुर्गा स्थान के समीप से भागलपुर रन्नूचक गांव के दो बाइक चोर को चोरी की बाइक के साथ गिरफ्तार किया था। जबकि एक माह पूर्व शहर के गोला चौक पर गुप्त सूचना के आधार पर की गई छापेमारी में नवगछिया एवं भागलपुर के दो चोरी की बाइक के साथ दो चोर को गिरफ्तार किया था।

वहीं, इंगलिशमोड़ से तीन, कुल्हड़िया से दो चोरी की बाइक के अलावा दो माह के अंदर लगभग दो दर्जन चोरी की बाइक को बरामद की गई है। इधर, पुलिस के लगातार दबिश से कुछ बाइक चोर अन्य राज्यों को पलायन कर गए है। पुलिस के कड़े रूख से क्षेत्र के अपराधियों में दहशत का माहौल व्याप्त है। थानाध्यक्ष राजकपूर कुशवाहा ने बताया कि तीनों गिरफ्तार चोर बाइक चोरी का मास्टरमाइंड है। इस गिरोह के सक्रिय तीनों सदस्य के गिरफ्तारी से बाइक चोरी पर स्वत: लगाम लग जाएगा।