ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नीतीश की दहेज बंदी के सुर में मोदी ने ठोकी ताल, पीएम मोदी को भेजा बेटे की शादी का ई-इंविटेशन


नव-बिहार समाचार। बिहार में अब दिखने लगा है शराब बंदी के बाद दहेज बंदी का भी असर। सूबे के मुखिया नीतीश कुमार के द्वारा शराब बंदी के बाद अब किये गए दहेज बंदी के सुर में सूबे के उपमुखिया सुशील कुमार मोदी ने भी जमकर ताल ठोक दी है। इसके तहत सुशील मोदी ने अपने बड़े बेटे की 3 दिसंबर को पटना में होने वाली दहेज विरोधी शादी में शामिल होने का निमंत्रण कार्ड डिजिटल इंडिया का साथ लेते हुए ई-इंविटेशन के माध्यम से देश के मुखिया नरेंद्र मोदी को भी भेजा है।


शराबबंदी कानून के बाद सूबे के मुखिया नीतीश कुमार ने अब दहेज और बाल विवाह के खिलाफ जो मुहिम छेड़ी है, उसका असर साफ दिखने लगा है। सीएम के इस अभियान के बाद प्रदेश में कई ऐसे उदाहरण देखने को मिले जब लोगों ने दहेज लेने से मना कर दिया। बिना कुछ लिए ही बिटिया को घर लाया। एक पल तो ऐसा आया जब एक परिवार को सम्मानित भी किया गया और सीएम ने खुद बधाई दी।

सीएम नीतीश की पहल पर खुद डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने भी दहेज लेने से मना कर दिया है। दरअसल 3 दिसंबर को सुशील मोदी के बड़े बेटे उत्कर्ष की शादी है। सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। जिसके इंविटेशन भी दे दिए गए हैं। लेकिन शादी के जो कार्ड भेजे गए हैं, उनमें भी डिजिटल इंडिया की झलक दिख रही है। जितने भी कार्ड भेजे गए हैं वो व्हाट्सएप और ई-मेल के थ्रू भेजे गए हैं। यहां तक कि पीएम नरेंद्र मोदी को भी कोई प्रिंटेड कार्ड नहीं भेजा गया है, उनको भी ई-इंविटेशन ही भेजा गया है।

बता दें कि सुशील मोदी के बड़े बेटे उत्कर्ष जो कि बैंगलोरु में एक मल्टी नेशनल कंपनी में काम करते हैं उनकी शादी कोलकाता की एक चार्टर्ड अकाउंटेंट से तय हुई है। दोनों की शादी आने वाले तीन दिसंबर को पटना में है। शादी की खास बात यह है कि इसमें आपको सादगी देखने को मिलेगी। सुशील मोदी के बेटे की शादी में न तो बैंड-बाजा होगा, न ही कोई बारात। बहुत ही सिंपल और सादगी तरीके से शादी की जाएगी।

वहीं इस मुद्दे पर बात करते हुए सुशील मोदी ने मीडिया को बताया कि मेरी शादी भी काफी सादगी के साथ हुई थी, और मेरे बेटे की भी होगी। उन्होंने कहा कि शादी में कोई नाच गाना नहीं होगा। बारातियों का स्वागत समारोह भी नहीं होगा। उन्होंने आगे कहा कि बिहार सरकार ने दहेज और बाल विवाह के खिलाफ मुहिम छेड़ी है, हम सब इसके साथ हैं।