ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

दरभंगा : भारी बारिस में दरभंगा का सबसे बडा अस्पाताल DMCH भी डूबा

दरभंगा : लगातार हुई भारी बारिस ने जहां एक ओर आम लोगो को परेशान कर रखा है वही दूसरी ओर दरभंगा के सबसे बड़े अस्पाताल DMCH को भी डूबा दिया है। अस्पताल आने जाने वाली न सिर्फ सड़के डूबी है बल्कि अस्पताल के लगभग तमाम
वार्डो में पानी घुस गया है। अस्पताल के इमरजेंसी विभाग से लेकर शिशु विभाग , मेडिसिन विभाग या फिर सर्जरी विभाग हो सभी जगह पानी ही पानी है। अस्पताल में खड़े एम्बुलेंस डूबे है तो अस्पताल में भी घुटनो भर पानी लगा है। ऐसे में इलाज़ कराने आ रहे आपातकालीन विभाग में ज्यादा परेशानिओ का सामना करना पर रहा है।
हालात ये हैं कि इधर डाक्टर पानी के बीच इमरजेंसी मरीज का इलाज़ करने में लगे है तो उधर अस्पताल के दवा भण्डार में पानी घुसने के कारण जीवन रक्षक दवा खराब होने की स्थिति में है। दवाईया पानी में तैर रही है तो दर्ज़नो दवा के कार्टून पानी में डूबे और भींगे पडे है। अस्पताल की कई मशीने पानी के कारण खराब हो गयी तो कई पानी के बीच ही पडी है।
उधर मरीज़ो के साथ आये उनके परिवार वालों के लिए भी समस्या यह है की उन्हें भी बार – बार दवा खरीदने के लिए घुटनो भर पानी से लेकर कमर भर पानी पार कर जाना और आना पड़ रहा है। अस्पताल में ज्यादा पानी होने की वजह से कई जगह समय पर डाक्टर पहुंच भी नहीं पा रहे है, जिससे मरीज़ो को काफी परेशानिया हो रही है |
हलाकि विपरीत परिस्थिति में भी डाक्टर मरीज़ो के इलाज़ से पीछे नहीं हट रहे है। पानी के बीच भी सिस्टर और डाक्टर पुरे दम ख़म के साथ अस्पताल में मरीज़ो का ख़याल रख रहे है। यही वजह है की रविवार के दिन होने के वावजूद अस्पताल अधीक्षक खुद आपातकालीन विभाग में आकर मरीजों के साथ डाक्टरों की भी समस्या पर नज़र डाले हुए थे। उनकी माने तो पानी के कारण परेशानिया जबरदस्त है पर कुदरत के सामने सभी बौने है। मरीज़ो के लिए कोइ दूसरा वैकल्पिक उपाय भी नहीं है इसलिए परेशानियों के बीच किसी तरह मरीज़ो का इलाज़ हो रहा है जो काफी नहीं है।