ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

खास जानकारी: आज से कल तक कर लें बैंक के काम, चार दिनों तक बंद रहेंगे सभी बैंक

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क (NNN) : अगर आपको बैंकों से संबंधित कोई भी काम हो तो यह खास जानकारी आप के लिये ही है कि आप अपना जरूरी काम शुक्रवार तक कर लें। क्योंकि शनिवार से लगातार चार दिनों यानी मंगलवार तक
बैंक बंद रहेंगे। ऐसे में आपको कैश की किल्लत हो सकती है।
दरअसल, 12 अगस्त को सेकेंड शटरडे (महीने का दूसरा शनिवार), 13 अगस्त को रविवार, 14 अगस्त को सोमवार को कृष्ण जन्माष्टमी और 15 अगस्त को मंगलवार को स्वतंत्रता दिवस की वजह से बैंकों में काम काज नहीं होंगे। लिहाजा आप बैंकों से जुड़े काम शुक्रवार तक निपटा लें नहीं तो परेशानी झेलनी पड़ सकती है। चार दिनों तक बैंकों के बंद रहने से एटीएम में भी पैसे खत्म होने की संभावना है। ऐसे में आप जरूरत के हिसाब से पहले ही कैश की व्यवस्था कर लें।
एटीएम दे सकता है धोखा, ऑनलाइन सहारा:
बैंक बंद रहने पर ज्यादातर लोग एटीएम पर आश्रित हो जाएंगे। अत्यधिक निकासी होने पर एटीएम से भी रुपये खत्म हो सकते हैं। हालांकि, अपने जरूरी काम के लिए आप ऑनलाइन बैंकिग और डिजिटल पेमेंट का सहारा ले सकते हैं। हालांकि बैंक अधिकारियों का कहना है कि इसके लिए व्यवस्था की जाएगी, ताकि लोगों को पैसों की दिक्कत ना हो। चेक से पेमेंट लेने वालों को ध्यान रखना होगा कि वो असुविधा से बचने के लिए 12 अगस्त से पहले का चेक लें और दें। अगर चेक 12 अगस्त या उसके बाद की तिथि का होगा तो वो 16 अगस्त के बाद ही क्लीयर हो पाएगा।