ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

रेलवे में धड़ल्ले से बिक रहा गैर अनुमति प्राप्त बोतलबंद पानी, यात्री हो रहे शिकार

नवगछिया में नष्ट की गयी पानी की बोतलें
नव-बिहार न्यूज नेटवर्क, नवगछिया (NNN)। पिछले कई महीनों से रेलवे में अधिकारियों की आंखों में धूल झोंक कर ट्रेनों और प्लेटफार्मों पर गैर अनुमति प्राप्त बोतलबंद पानी की बिक्री
वह भी मनमाने कीमत पर धड़ल्ले से जारी है। जिसके शिकार भोले भाले तथा जरूरतमंद यात्री हो रहे हैं। जबकि रेल ने इसके लिये कई कंपनी के बोतलबंद पानी की अनुमति दे रखी है, वह भी निर्धारित कीमत में। लेकिन इस खेल में यात्रियों से मनमानी कीमत भी वसूली जाती है।
इसका खुलासा बरौनी कटिहार रेलखंड अंतर्गत नवगछिया स्टेशन और ट्रेन में कई गयी जांच से हुआ। देर से ही सही, लेकिन रेल अधिकारी की नींद तो टूटी। पिछले कई दिनों से मुख्य वाणिज्य निरीक्षक रमेश प्रसाद ने इसको लेकर मुहिम चला रखी है। इस क्रम में
28 जुलाई को अवैध रूप से बेची जा रही पानी की सीलबंद 20 बोतलों को नष्ट किया गया। साथ ही सुधा के दो स्टॉल एवं एक टी स्टॉल से 2000 रुपये जुर्माना भी वसूला।
मुख्य वाणिज्य निरीक्षक रमेश प्रसाद ने बताया कि इससे एक दिन पहले 27 जुलाई को डाउन महानंदा एक्सप्रेस के पेन्ट्री कार द्वारा भी रेलनीर की जगह साधारण कंपनी का पानी बेचे जाने पर 1000 रुपये जुर्माना वसूला गया। इससे पहले 25 जुलाई को नवगछिया के प्लैटफॉर्म नंबर एक पर पश्चिम स्थित सुधा स्टॉल के मालिक मो खुर्शीद उर्फ वर्सीद, टी स्टॉल संचालक सुनील कुमार और सुनील कुमार ठाकुर से पांच पांच सौ रुपये जुर्माना वसूला गया था। इनके द्वारा निर्धारित मूल्य से अधिक कीमत पर बोतलबंद पानी बेचा जा रहा था।