ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

मोबाइल कॉल डिटेल से होगा मिस्त्री की मौत का खुलासा- अध्यक्ष


नव-बिहार न्यूज नेटवर्क, भागलपुर (NNN): जिले के बिहपुर प्रखंड के मिलकी गांव निवासी बिजली मिस्त्री (मानव बल) मो अफसार की शुक्रवार की शाम करंट लगने से मौत
हो गयी. मिलकी गांव में ही एक ट्रांसफॉर्मर के पास काम करने के दौरान बिजली करंट प्रवाहित तार के संपर्क में आ जाने से उसकी मौत हो गयी.
मानव बल बिजली मिस्त्री मो अफसर की मौत से आक्रोशित लोगों ने शाम करीब सात बजे से बिहपुर-बभनगामा 14 नंबर सड़क पर बिहपुर वर्मा सेल टावर के समीप शव रखकर रोड जाम कर दिया. लोग विभाग से मृतक के परिजनों को मुआवजा देने की मांग कर रहे थे.  मृतक के परिजन बिजली विभाग के जेइ निशांत कुमार पर मो अफसार की हत्या करने का आरोप लगा रहे थे. जाम की सूचना पर बिहपुर के पूर्व विधायक ई शैलेंद्र व बिहपुर के थानाध्यक्ष रामविचार सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. लोगों ने नवगछिया के बिजली विभाग के एसडीओ के खिलाफ  नारेबाजी शुरू कर दी.
पूर्व विधायक ई शैलेन्द्र ने विभाग के सक्षम पदाधिकारी से बात की. लेकिन, आक्रोशित लोगों का कहना था कि मुआवजा दिये जाने का सक्षम पदाधिकारी लिखित आश्वासन दें और दोषी बिजली कर्मी पर कार्रवाई की जाये. बाद में विभाग के एसडीओ ने मृतक के परिजनों को दो लाख रुपये देने का आश्वासन दिया, उसके बाद लोगों ने जाम हटाया. 
बिजली मिस्त्री की मौत के बाद करीब छह बजे शाम से पूरे प्रखंड में बिजली गुल हो गयी. बिहपुर बिजली उपकेंद्र के बिजली कर्मी डर के कारण उपकेंद्र में ताला लगा कर फरार हो गये. 
मानव बल के अनुमंडल अध्यक्ष सिंटू कुमार ने कहा है कि इस मौत के मामले में पहले मृतक के मोबाइल से कॉल की जांच की जायेगी. इसके बाद उसका सीडीआर भी निकाला जायेगा. जिससे मृत मानव बल की मौत के कारण का सही खुलासा हो जायेगा. अगर इसमें कोई अधिकारी या बिजली कर्मी दोषी पाया जाएगा तो उसके खिलाफ हत्या का मुकदमा चलाया जाएगा.