ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

लालू ने कोर्ट में कहा- हुजूर देख ही रहे हैं, शक्ति प्रदर्शन होना है

रांची : चारा घोटाले के चार मामलों में लालू प्रसाद यादव ने सीबीआइ की तीन विशेष अदालतों में हाजिरी लगाई। सबसे पहले लालू सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत में पेश हुए। उन्होंने हाथ जोड़कर कोर्ट को बताया कि हुजूर देख ही रहे हैं शक्ति प्रदर्शन होना है। इतना कहना था कि लालू के अधिवक्ता व अदालत ने उन्हें चुप रहने का इशारा किया और वे चुप हो गए।

 इधर, सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश एसएस प्रसाद की अदालत में उपस्थिति के बाद कोर्ट रूम से निकलकर लालू ने पान खाया और राजकीय अतिथिशाला के लिए निकल पड़े। इससे पूर्व कोर्ट पहुंचे लालू बेहद तनाव में दिखे। अदालत में उपस्थिति के लिए जाते लालू ने मीडिया वालों पर कमेंट किया। कहा कि सीबीआइ वालों से बोलते हैं, अभी सबको अंदर कराएंगे। अब शुक्रवार को सीबीआइ कोर्ट में लालू की उपस्थिति आवश्यक नहीं है। कोर्ट में उन्हें उपस्थित होना था, लेकिन उनके पक्ष में गवाह न्यायालय में नहीं आएंगे।

 सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत ने पूर्व में आदेश दिया है कि लालू के पक्ष में जब-जब गवाह जाएंगे, तब-तब लालू को भी कोर्ट में उपस्थित होना होगा। देवघर व चाईबासा कोषागार से जुड़े मामले में कोर्ट में लालू तो पहुंचे, लेकिन गवाह नहीं पहुंचे। अदालत में विधायक सदानंद सिंह व आइपीएस सुनील कुमार की गवाही थी। लालू प्रसाद के अधिवक्ता प्रभात कुमार ने बताया कि बिहार विधानसभा का सत्र शुरू होने वाला था, इसे लेकर सदानंद सिंह गवाही देने नहीं आ सके। आइपीएस सुनील कुमार कुछ दस्तावेजी साक्ष्य नहीं होने के कारण नहीं पहुंचे।