ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

खुशखबरी: कटिहार सिलीगुड़ी के बीच 15 से चलेगी डेमू साप्ताहिक ट्रेन


कटिहार। बिहार और पश्चिम बंगाल के रेल यात्रियों के लिये एक बड़ी खुशखबरी यह है कि पन्द्रह जुलाई से हर सप्ताह शनिवार को कटिहार सिलीगुड़ी रेल रुट पर डेमू साप्ताहिक
नयी ट्रेन चलायी जायेंगी। इस ट्रेन के परिचालन से बिहार व पश्चिम बंगाल के हजारों रेल यात्रियों को संध्याकालीन यात्रा का लाभ मिलेगा। रेल द्वारा 05719/20 नम्बर की कटिहार सिलीगुड़ी डेमू साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन का यह प्राथमिक प्रयोग है।
अगर सेवा दुरुस्त रही तो इसे आगे बढ़ाया जा सकता है। फिलहाल पन्द्रह जुलाई से हर शनिवार उक्त रेल सेवा 26 अगस्त तक जारी रहेगी। कटिहार रेल प्रशासन को ट्रेन परिचालन से बेहतर आय प्राप्त होने की भी उम्मीद है।
मिली जानकारी के मुताबिक डेमू स्पेशल ट्रेन शनिवार की शाम छह बजे सिलीगुड़ी से चलकर किशनगंज, बारसोई होते हुए रात ग्यारह बजे कटिहार पहंचेगी। जो पुन: कटिहार से ट्रेन 05720 नम्बर बनकर सवा ग्यारह बजे चलते हुए उसी रुट पर सुबह सवा तीन बजे सिलीगुड़ी जंक्शन पहुंचेगी। रेल प्रशासन द्वारा पहली बार इस तरह के विशेष ट्रेन का रात्रिकालीन सेवा शुरू की गयी है। दोनों ही ओर से कुल सात ट्रीप चलनेवाली ट्रेन परिचालन होने से बिहार व बंगाल के रेल यात्रियों को विशेष सुविधा का लाभ मिलेगा। आठ डब्बों के इस विशेष ट्रेन में अत्याधुनिक सुविधाओं का ध्यान रखा गया है।