ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

बिहार: बेऊर थानाध्यक्ष 1.25 लाख रिश्वत लेते ही गिरफ्तार


पटना : राजधानी पटना के बेऊर थाना प्रभारी राकेश कुमार यादव को निगरानी दस्ता ने गुरूवार को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक बेऊर थाना प्रभारी सह पुलिस निरीक्षक राकेश कुमार यादव कच्ची दरगाह के रहने वाले अमरेंद्र कुमार से बेऊर में स्थित उनकी जमीन को लेकर चल रहे विवाद के मामले में एफआईआर दर्ज कराने के लिए 1.25 लाख रुपये की मांग कर रहे थे. इस मामले की जानकारी अमरेंद्र ने निगरानी को दी. जिसके बाद निगरानी की टीम ने राकेश कुमार यादव को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. पूर्व में शिकायत मिलने के बाद निगरानी ने इस मामले की जांच की और मामला सही पाने के बाद राकेश कुमार यादव की गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन किया. आज जैसे ही राकेश कुमार यादव ने घुस की रकम अपने हाथ में ली, ठीक वैसे ही घात लगाये बैठे निगरानी विभाग के अधिकारियों ने उन्हें धर दबोचा.

हाल के दिनों में कई पुलिस वाले और कई विभाग के लिपिक घूसखोरी के मामले में गिरफ्तार किये गये हैं. राजधानी पटना में दरोगा स्तर के पुलिसकर्मी की गिरफ्तारी का यह बड़ा मामला बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक निगरानी विभाग, अब राकेश कुमार यादव के परिजनों और उनके चल-अचल संपत्ति की जांच कर यह पता लगाएगी कि उन्होंने रिश्वतखोरी से कितनी संपत्ति अर्जित की है.

बताते चलें कि निवर्तमान बेऊर थानाध्यक्ष राकेश कुमार यादव नवगछिया पुलिस जिला के खरीक और नारायणपुर थाना में भी काफी समय तक थानाध्यक्ष पद पर रहे हैं. उस दौरान उन्होंने कुख्यात धुर्वा यादव को दो बार गिरफ्तार किया था.