धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए दशहरा के मौके पर ही 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

मंगलवार, 30 मई 2017

सेल्फ स्टडी रहा बिहार टॉपर खुशबू का सक्सेस मंत्र

नव-बिहार समाचार, पटना : बिहार बोर्ड बारहवीं के नतीजे आ चुके हैं. इस बार का रिजल्ट बहुत ही निराश करने वाला है. साइंस स्ट्रीम से मात्र 30% बच्चे ही पास कर सके. बिहार बोर्ड भले ही अपनी छवि सुधारने के लिए सख्त मार्किंग की हो. बावजूद इसके साइंस स्ट्रीम की छात्रा खुशबू कुमारी ने बिहार टॉपर बन कर अपनी काबिलियत का लोहा मनवा दिया. बिहार बोर्ड की सधी हुई मार्किंग में भी 86.2 % अंक लाकर बेटियों का सम्मान बढ़ा दिया.  

खुशबू के टॉपर बनने से उनके पूरे परिवार में खुशी की लहर है. हर जगह से बधाइयाँ मिल रही है. माता-पिता  बहुत ही गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं.  उन्होंने कहा मुझे अपनी बेटी पर हमेशा से फख्र है. बता दें कि खुशबू कुमारी के पिता बिजली विभाग में ऑपरेटर के पद पर कार्यरत हैं. वे औरंगाबाद के रहने वाले हैं.  

लाइव सिटीज ने बिहार टॉपर खुशबू से बातचीत की. बातचीत के दौरान खुशबू ने बताया कि वह सिमुलतला आवासीय विद्यालय की छात्रा हैं. बता दें कि सिमुलतला विद्यालय बिहार के बेस्ट स्कूलों में गिना जाता है. खुशबू ने बताया कि वो अपनी तैयारी से पूरी तरह संतुष्ट थी. उसे यकीन था कि उन्हें अच्छे मार्क्स आएंगे. खुशबू ने बताया कि सबसे पहले उसने पूरे सिलेबस को कम्पलीट किया. फिर आखिर समय में मॉडल सेट से भरपूर अभ्यास किया. परीक्षा के दौरान खुशबू बिलकुल भी नर्वस नहीं थी. 

खुशबू ने कहा कि फिजिक्स, केमिस्ट्री और गणित उनका बहुत स्ट्रांग विषय रहा. खुशबू को गणित में 98, केमिस्ट्री-91,फिजिक्स में भी 91 मार्क्स आये हैं. बता दें कि खुशबू IIT JEE Mains क्वालीफाई कर चुकी हैं. और अब एडवांस के नतीजे का इंतजार कर रही हैं. वो आगे चल कर इंजीनियरिंग के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहती हैं. इस बार की मार्किंग पर भी खुशबू ने सवाल उठाये. खुशबू ने कहा कि इतना खराब रिजल्ट नहीं आना चाहिए था. 

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

Gadget

यह सामग्री अभी तक एन्क्रिप्ट किए गए कनेक्शन पर उपलब्ध नहीं है.

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।