ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया नगर चुनाव: कई दिग्गजों की नैया अधर में

नव-बिहार समाचार, राजेश कानोडिया/नवगछिया। नगर चुनाव के तहत हुए मतदान के बाद से ही यह कयास लगाया जा रहा है कि इस बार नवगछिया नगर पंचायत में अधिकांश वार्डों से नये चेहरे सामने आयेंगे. लोग कह रहे हैं कि कई दिग्गजों को मतदाताओं ने नकार दिया है, उनकी नैया अधर में अटकी हुई है. हालांकि इसका खुलासा महज एक दिन बाद यानी 23 मई को मतगणना के बाद ही हो जाना है.

चुनावी दिलचस्पी बढ़ी

प्रबुद्ध मतदाताओं ने कहा कि इस बार लोगों में चुनाव लड़ने की दिलचस्पी बढ़ी है. पूर्व के चुनाव में कुल 23 वार्ड में सौ प्रत्याशी भी अपनी दावेदारी नहीं दे पाते थे लेकिन इस बार 23 पदों पर कुल 144 प्रत्याशी मैदान में है. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि आम लोगों में उक्त चुनाव को लड़ने के प्रति दिलचस्पी बढ़ी है. लोग यह भी कह रहे हैं कि इस बार की नगर सरकार नवगछिया के भविष्य के लिए मील का पत्थर साबित होगा.

ये हैं प्रमुख प्रत्याशी

नगर पंचायत नवगछिया के इस नगर चुनाव के दौरान भी निवर्तमान मुख्य पार्षद इंद्रा देवी पुनः वार्ड नंबर 15 से ही मैदान में हैं. जिनके पति चंदेश्वरी प्रसाद सिंह जदयू के नवगछिया जिला अध्यक्ष हैं.

जबकि उपमुख्य पार्षद अरुण कुमार उर्फ कृष्णदेव यादव स्वयं इस बार अपने आप को इस चुनाव से अलग कर लिया है. लेकिन उनके पुत्र अजय कुमार उर्फ प्रमोद यादव 16 नंबर से तथा पुत्रवधू रश्मि रथी देवी 17 नंबर वार्ड से मैदान में कूदे हैं.

इधर भाजपा के नवगछिया जिलाध्यक्ष बिनोद मंडल भी  वार्ड नंबर 22 से मैदान में हैं. जो वार्ड नंबर 23 के निवर्तमान पार्षद भी हैं. वहीँ भाजपा के नवगछिया नगर अध्यक्ष मुकेश राणा ने भी अपनी पत्नी चप्मा देवी को वार्ड नंबर 18 से चुनाव लड़ाया है. जबकि भाजपा के ही पूर्व नगर अध्यक्ष नरेश साह भी 22 नंबर वार्ड से मैदान में डटे रहे हैं. वहीँ जदयू के भी पूर्व नगर अध्यक्ष हुलाश सिंह वार्ड 3 से अपनी पत्नी नीलम देवी का भाग्य आजमा रहे हैं.

देर शाम शुरू हुआ जीत का दावा

नवगछिया नगर पंचायत में चुनाव संपन्न होते ही जीत हार का दावा शुरू हो गया है. प्रत्याशी व उनके समर्थक जगह जगह बैठक कर अपना अपना गणित फिट कर रहे हैं और अपनी जीत सुनिश्चित कह रहे हैं. जबकि इसी पद से चुनाव लड़ रहे दूसरे प्रत्याशी अमुक प्रत्याशी के गणित हो पागलपन कह कर अपनी जीत तय बता रहे हैं.