धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए दशहरा के मौके पर ही 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

गुरुवार, 6 अप्रैल 2017

TET: आवेदन आज से ऑनलाइन शुरू, परीक्षा 11 जून को


नव-बिहार न्यूज नेटवर्क, पटना : बिहार प्रारंभिक शिक्षक प्रात्रता परीक्षा (टीईटी) के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. बिहार बोर्ड ने 23 मार्च 2017 को इसकी तिथि घोषित कर दी थी. जानकारी के मुताबिक, इस बार ऑनलाइन ही आवेदन लिये जायेंगे और सिर्फ ट्रेंड अभ्यर्थी इसके लिए पात्र होंगे. 6 अप्रैल से 25 अप्रैल 2017 तक आवेदन जमा होगा. बोर्ड के अनुसार एसटीईटी की तिथि भी जल्द घोषित कर दी जायेगी. परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों को आधार कार्ड या वोटर आइडी कार्ड लेकर जाना होगा.

जानकारी के मुताबिक आगामी 11 जून 2017, रविवार को बिहार प्रारंभिक पात्रता परीक्षा का आयोजन होगा. साथ ही, परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड वेबसाइट पर अपलोड कर दी जायेगी. परीक्षा में नकल और गड़बड़ी को रोकने के लिए बोर्ड ने बारकोडेड उत्तर पुस्तिका की व्यवस्था करने का निर्णय लिया है. बोर्ड द्वारा ली जाने वाली इस परीक्षा में परीक्षार्थियों को बायोमेट्रिक तरीके से हाजिरी बनाने के बाद ही परीक्षा में शामिल होने दिया जायेगा. गौरतलब हो कि बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने इस बार की परीक्षा में गड़बड़ी को रोकने के लिये कई एहतियात कदम उठायें हैं. हाल के दिनों में परीक्षा और पेपर लीक के आरोपों से दो चार हो रहे बिहार कर्मचारी चयन आयोग के मामले को देखते हुए बोर्ड ने यह सावधानी बरतने का निर्णय लिया है.

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

Gadget

यह सामग्री अभी तक एन्क्रिप्ट किए गए कनेक्शन पर उपलब्ध नहीं है.

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।