ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल


नव-बिहार न्यूज नेटवर्क, भागलपुर/पटना (NNN): इन दिनों मौसम अपने मिजाज को लगातार बदल रहा है. आज गुरुवार को आसमान में कभी आंशिक तो कभी पुरे बादल छाये रहने की संभावना है. इससे तापमान में गिरावट आयेगी.
वहीं, शुक्रवार व शनिवार को हल्की से लेकर मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है. मौसम विज्ञान केंद्र की मानें तो यह पूर्वानुमान पूरे राज्य भर के लिए है.

मौसम केंद्र के निदेशक शौमेंद्रु सेन गुप्ता ने बताया कि फिलहाल मणिपुर, असम से चल कर बिहार के ऊपर से साइक्नोनिक सर्कुलेशन सिस्टम गुजर रहा है, जो राजधानी सहित पूरे राज्य के मौसम में बदलाव का कारण है. उन्होंने बताया कि राज्य में फिलहाल जो सिस्टम बना हुआ है. इससे भारी बारिश की संभावना नहीं है, लेकिन कहीं बादल छाने व कहीं बारिश होने से अधिकतम तापमान में गिरावट आयेगी. इससे लोगों को गरमी से राहत मिलेगी. अधिकतम तापमान 31 से 20 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है.

बिहार से गुजर रहा है साइक्नोनिक सर्कुलेशन सिस्टम

बुधवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 32.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, वहीं, न्यूनतम तापमान 20.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जबकि, सोमवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस व मंगलवार को 33.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. गया का तापमान 36.3 डिग्री से 22.4 डिग्री सेल्सियस के बीच, मुजफ्फरपुर का तापमान 31.6 डिग्री से 21. 2 डिग्री सेल्सियस के बीच व भागलपुर का तापमान 30 से 22.4 डिग्री सेल्सियस के बीच बुधवार को दर्ज किया गया.