ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

पठन-पाठन की व्यवस्था में जल्द होगा परिवर्तन : प्राचार्य

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क, नवगछिया : नवगछिया स्थित गजाधर भगत महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर डॉ अशोक कुमार सिन्हा ने एक प्रेस वार्ता में कहा कि जीबी कॉलेज नवगछिया में पठन पाठन की व्यवस्था में जल्द ही परिवर्तन लाया जाएगा. उन्होंने कहा कि फिलहाल परीक्षाओं का मौसम चल रहा है इसलिए कक्षाएं कम हो रही हैं. लेकिन परीक्षाओं के मौसम के बाद पठन पाठन की व्यवस्था में सुधार लाने के लिए छात्रों अभिभावकों के साथ बातचीत किया जायेगा. उन्होंने कहा कि जेबी कॉलेज में 75 फीस दी उपस्थिति के नियम को सख्ती से लागू करवाया जाएगा. प्राचार्य ने कहा कि नैक की टीम द्वारा महाविद्यालय का भी ग्रेडिंग किया गया है. इस हिसाब से महाविद्यालय में सभी सुविधाओं को बरकरार रखते हुए उसमें बेहतरी के प्रयास किए जाएंगे ताकि आए दिन अच्छी ग्रीटिंग हो और ग्रामीण छात्र छात्राओं को शहरों की तरह सुविधा मिले. प्राचार्य प्रोफ़ेसर डॉक्टर सिन्हा ने कहा कि महाविद्यालय में खेलकूद की गतिविधियों व सांस्कृतिक कार्यक्रम की गतिविधियों को बढ़ावा दिया जाएगा.

जल्द ही चालू हो जाएगा वाईफाई

जीबी कॉलेज के प्राचार्य प्रोफेसर डॉक्टर अशोक कुमार सिन्हा ने कहा कि कॉलेज में वाई-फाई की सुविधा देने के लिए सारे संसाधन जुटा लिए गए हैं. कुछ तकनीकी खामियों के कारण यह सेवा अभी नहीं शुरू हो पाई है. जल्द ही महाविद्यालय के छात्र वाईफाई की सुविधा कॉलेज परिसर में ले सकेंगे इसके लिए महाविद्यालय प्रबंधन प्रयासरत है.

मोबाइल लेकर परीक्षा में आने पर पाबंदी

बुधवार को जीबी कॉलेज में चल रहे स्नातक खंड पार्ट टू की परीक्षा में निरीक्षण के दौरान प्राचार्य डॉ अशोक कुमार सिन्हा ने परीक्षार्थियों से अपील करते हुए कहा कि वह लोग किसी भी सूरत में मोबाइल फोन लेकर परीक्षा देने ना आए परीक्षा कक्ष में मोबाइल फोन स्वीकार्य नहीं है. साथ ही उन्होंने दावा किया है कि जीबी कॉलेज में कदाचार मुक्त परीक्षा ली जा रही है. निरीक्षण के दौरान प्राचार्य के साथ अवसर डॉक्टर शिव शंकर मंडल, डॉक्टर डीके दास, डॉक्टर राजेंद्र सिंह व अन्य भी साथ थे.

मदन अहिल्या कॉलेज से 1 परीक्षार्थी निष्कासित

नवगछिया स्थित मदन अहिल्या महाविद्यालय में चल रहे स्नातक खंड दो की परीक्षा में प्रथम पाली से एक छात्र को कदाचार के आरोप में निष्कासित किया गया है उक्त जानकारी प्रोफेसर अस्सदुदजमा उर्फ सानू ने दी.