ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

खलीफाबाग-स्टेशन के बीच सड़क पर बिछेगी रबर की परत


नव-बिहार न्यूज नेटवर्क, भागलपुर। रेशमी नगर का आर्थिक द्वार खोलने वाले खलीफाबाग से स्टेशन मार्ग की बदहाली अब दूर होगी। जर्जर हो चुकी मुख्य बाजार की सड़कों पर राहगीरों को हिचकोले नहीं खाने पड़ेंगे। 33 वर्ष बाद इस मार्ग के कायाकल्प की कवायद शुरू कर दी गई है। सोमवार को वेराइटी चौक पर महापौर ने 14वें वित्त आयोग की 40.61 लाख की लागत से मास्टिक एस्फाल्ट सड़क निर्माण का शिलान्यास किया।

इस मौके पर महापौर ने कहा कि खलीफाबाग से स्टेशन मार्ग हमारे शहर की हृदय स्थल है। कई जिलों के हजारों लोगों का आना होता है। बाजार प्रमुख व्यापारिक केंद्र भी रहा है। रोड खराब होने की वजह से लोगों को परेशानी होती है। बाजार के स्वरूप को देखते हुए सड़क की ऊंचाई बढ़ाने में परेशानी होती। इसके लिए नगर निगम ने पहली बार अपनी योजना से मास्टिक एस्फाल्ट सड़क का निर्माण करा रही है। इसकी स्वीकृति को लेकर विभागीय स्तर पर काफी व्यवधान भी पहुंचा। एक वर्ष में सभी तकनीकी बाधाओं को दूर कर लिया जाएगा।

योजना शाखा प्रभारी आदित्य जायसवाल ने बताया कि सड़क का निर्माण दो चरण में होगा। पहले चरण में खलीफाबाग-स्टेशन चौक तक 21 सौ फीट की सड़क का निर्माण किया जाना है। वहीं दूसरे चरण में वेराइटी चौक से लोहापट्टी चौक तक 590 फीट लंबी सड़क का निर्माण कराया जाना है। मार्ग की औसतन चौड़ाई 21 फीट तक की होगी। मां अंबे कंसट्रक्शन को सड़क का निर्माण चार माह में करना है। भीड़ की वजह से रात्रि में कार्य किया जाएगा। सड़क के गढ्डों का समतलीकरण कर एक इंच मोटी रबर की परत बिछाई जाएगी। कार्य की निगरानी सहायक अभियंता राकेश कुमार सिन्हा व कनीय अभियंता राजन कुमार करेंगे। शिलान्यास के मौके पर पार्षद प्रतिनिधि गोपाल चौधरी, राकेश भारती व संजय आदि मौजूद थे।