ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

सुख त्यागे तो राम पुरुषोत्तम कहलाए : स्वामी आगमानंद

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क, भागलपुर (NNN)। ज्ञान का दीप विद्वानों द्वारा जलता है एवं कथा के माध्यम से हमारे शरीर के भीतर शुद्ध वातावरण प्रवेश करता है। ये बातें जमसी में आयोजित श्रीराम कथा ज्ञान यज्ञ के दौरान दूसरे दिन सोमवार को श्रीराम की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए परमहंस स्वामी आगमानंद जी महाराज ने कहा कि जनता और गरीब की सेवा के लिए राम जी ने अपने सारे सुख सुविधा का त्याग कर दिया इसलिए वो पुरुषोत्तम कहलाए।

श्रीराम कथा के दूसरे दिन बड़ी संख्या में लोग प्रवचन सुनने पहुंचे थे। मौके पर श्रीराम जन्म और श्रीराम विवाह की मनोरम झांकी भी प्रस्तुत की गयी। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि भागलपुर के एसएसपी मनोज कुमार की अगुवाई में की गयी। एसएसपी ने कहा कि कथा और प्रवचन से शांति और सद्भाव का माहौल बनता है और लोगों को अच्छे मार्गों पर चलने की प्रेरणा मिलती है।

मौके पर कार्यक्रम आयोजक रालोसपा नेता राजकुमार सिंह, मिथिलेश सिंह, लोदीपुर इंस्पेक्टर भारत भूषण, दयानंद सिंह, अंजनी सिंह, पंकज सिंह, गुरुचरण हरिजन, विजय राय, संजय सिंह के अलावा श्रीशिवशक्ति योग पीठ के अध्यक्ष अनिमेष सिंह, कुंदन सिंह, स्वामी मानवानंद, स्वामी प्रेमानंद, पंडित प्रेम शंकर शास्त्री, बलवीर सिंह बग्घा, भगवान् प्रलय, माधवानंद, मनीष पांडेय, अरविन्द साहू, पप्पू जायसवाल, अशोक शर्मा, सहित कई लोग मौजूद थे।