ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

पकड़ी गयी अफीम की अवैध खेती, पुलिस तैनात

समस्तीपुर ।  जिले के पटोरी थाना क्षेत्र अंतर्गत धमौन गांव के अलग-अलग स्थानों में दूसरे दिन भी करीब 100 कट्ठे खेत में अफीम की अवैध खेती पकड़ी गयी। पुलिस धमौन व उसके आसपास के गांव के खेतों व चौर में अफीम की खेती पकड़ने के लिए लगातार गश्त लगा रही है। 

गौरतलब है कि शुक्रवार की देर शाम पुलिस ने दक्षिणी धमौन के13 कट्ठे जमीन में लगी अफीम की तैयार फसल पकड़ी थी। इससे पूरे क्षेत्र में अफरातफरी मच गयी थी। अफीम की अवैध खेती में संलिप्त लोगों ने देर रात से ही ट्रैक्टर से खेत जोतकर कई एकड़ भूमि में खड़ी अफीम की फसल को बर्बाद कर दी। हालांकि छानबीन में जुटी पुलिस को लगातार कई नए क्षेत्रों में अफीम की खेती किए जाने की जानकारी मिल रही है। शनिवार को दिन भर डीएसपी रवीश कुमार, एसडीओ राजेश कुमार, थानाध्यक्ष बीएन मेहता, सीओ इन्द्रदेव पंडित, एएसआई कमलेश राय प्रभाकर, पुलिस बल के साथ अफीम की खेती पकड़ने में लगे रहे।

शनिवार की दोपहर तक पकड़ी गयी अफीम की तैयार फसलों की अनुमानित कीमत लगभग 24 करोड़ रुपए आंकी गयी है। अब तक पटोरी थाना क्षेत्र के दक्षिणी धमौन, उत्तरी धमौन, हेतनपुर, इनायतपुर पंचायतों के अलग-अलग प्लॉट में पुलिस ने अफीम की अवैध खेती पकड़ी है। प्रारंभिक अनुसंधान के अनुसार इसमें भोनू राय, मेदनी राय, सुरेन्द्र राय, सकिन्द्र राय, अम्मक राय समेत दर्जनों लोगों की संलिप्तता सामने आयी है। डीएसपी ने बताया कि सीओ से जमीन के मूल मालिकों की जानकारी मांगी गयी है ताकि उनके विरुद्घ सुसंगत धाराओं में एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जा सके। इसमें कई ऐसे लोगों की संलिप्तता सामने आयी है जो ठेके पर जमीन लेकर उसमें अफीम की अवैध खेती करते थे। ऐसे लोगों की भी पहचान की जा रही है। फिलवक्त उन खेतों में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है जहां अफीम की खेती की गई है।