ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

परीक्षा केंद्र नहीं बना तो 5 को होगा भागलपुर बंद

भागलपुर: कर्मचारी चयन आयोग की ओर से भागलपुर में परीक्षा केंद्र नहीं बनाने का मामला गरमा गया है. आयोग के फैसले के विरोध में परीक्षार्थी
प्रमंडलीय छात्र संघर्ष समिति के बैनर तले सड़कों पर उतर आये. घंटाघर चौक से घुरन पीर बाबा चौक तक आयोग के क्षेत्रीय प्रबंधक राहुल साचान का अर्थी जुलूस निकाला गया. जुलूस में दर्जनों संस्थानों के परीक्षार्थी अपने प्रवेश पत्र के साथ शामिल हुए. शव के साथ प्रवेश पत्र का भी दाह संस्कार किया गया.
प्रमंडलीय छात्र संघर्ष समिति के संरक्षक बमबम प्रीत ने कहा कि यदि 4 तक परीक्षा केंद्र नहीं बनाया गया तो 5 जनवरी को शांतिपूर्ण ढंग से भागलपुर बंद किया जायेगा. समिति के सलाहकार डाॅ आनंद पांडेय ने कहा कि एसएससी के क्षेत्रीय प्रबंधक ने पक्षपात किया है. आवेदन के दौरान भागलपुर का विकल्प देने के बावजूद बिहार में सिर्फ पटना में ही परीक्षा केंद्र बनाया गया, जबकि उत्तर प्रदेश के आठ जिलों में परीक्षा केंद्र बनाया गया है. भागलपुर में संसाधन की कोई कमी नहीं है. यहां पूर्व में भी ऑनलाइन परीक्षाएं संचालित हुई हैं. जुलूस में संजीव सिंह, राजकुमार सिंह, संजय मिश्रा, मनीष साह, राकेश सिंह आदि शामिल हुए.
आज खोपड़ी फोड़ कार्यक्रम : आयोग पर दबाव बनाने के लिये प्रमंडलीय छात्र संघर्ष समिति का आंदोलन लगातार जारी रहेगा. समिति के द्वारा पहली जनवरी को स्टेशन चौक पर एसएससी के क्षेत्रीय प्रबंधक का खोपड़ी फोड़ कार्यक्रम किया जायेगा.