ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

खुशखबरी: भागलपुर स्टेशन हुआ वाई फाई

भागलपुर (NNN)। भागलपुर स्टेशन पर 31 दिसंबर के पहले ही मुफ्त वाई-फाई सेवा शुरू हो गई है। हालांकि अभी इसकी
आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। रेल अधिकारियों के अनुसार अभी इसका ट्रायल चल रहा है।
जिन अधिकारियों ने वाईफाई सेवा का उपयोग किया उनके अनुसार इसकी स्पीड काफी तेज है, अभी स्टेशन परिसर में इसकी जांच चल रही है कि किस क्षेत्र में इसका टावर आ रहा है और किस क्षेत्र में नहीं आ रहा है।
रेलटेल अधिकारियों के अनुसार प्लेटफार्म नंबर 1 से 6 तक कुल 23 डिवाइस लगाए गए हैं। भागलपुर मालदा डिवीजन का इकलौता ए ग्रेड स्टेशन है, जहां ऐसी व्यवस्था शुरू की गई है। यहां की व्यवस्था को गूगल से भी जोड़ा गया है। गूगल की टीम रेलटेल के इंजीनियरों के साथ स्टेशन के सभी हिस्सों में सिग्नल और स्पीड की जांच कर रही है।
रेल अधिकारियों के अनुसार प्लेटफॉर्म पर यात्रियों को रेलवे के अलावा अन्य साइट पर आधे घंटे एक्सेस करने का समय मिलेगा रेलवे की साइट पर 24 घंटे निशुल्क सुविधा मिलती रहेगी। जिससे रेल यात्री अपने pnr का स्टेटस, टिकट बुकिंग की जानकारी, टाइम टेबल की जानकारी तथा ट्रेनों की ताजा स्थिति आदि जानने के लिए 24 घंटे रेलवे के वाईफाई की सुविधा ले पाएंगे। यह सुविधा 50 मीटर के दायरे में खड़े यात्रियों को मिलेगी। इसमें भागलपुर रेलवे स्टेशन का वाई फाई डिटेक्ट करना होगा जहां अपना मोबाइल नंबर डालने के बाद यात्रियों को वन टाइम पासवर्ड OTP दिया जाएगा उस पासवर्ड के डालने के बाद यह सेवा शुरू हो पाएगी।