ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

पहले नोट, अब मोदी ‘कीनोट’ का चला ट्रेंड, जानें क्या है ये

 मोदी कीनोट इन दिनों ट्रेंड में आ गया है। इसे डाउनलोड करने के बाद इससे 2000 रुपये का नोट स्कैन करने पर मोदी का भाषण चल पड़ता है।

जेएनएन, अंबाला। नोट बंदी के बाद से सोशल मीडिया में हर दिन कुछ न कुछ नया ट्रेंड हो रहा है। सोशल साइट्स पर पहले जहां लोग नए दो हजार के नोट को ट्रेंड कर रहे थे वहीं अब दो दिन से एक एप मोदी कीनोट ट्रेंड में चल रही है। 25 एमबी डाटा खर्च करने के बाद इस एप को डाउनलोड किया जा रहा है। डाउनलोड के बाद इस एप में जब दो हजार के नए नोट को स्कैन किया जाता है, तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण चल पड़ता है, जो अंग्रेजी में है।

एप सिर्फ एंड्राएड फोन के प्ले स्टोर से डाउनलोड हो रहा है, वहीं एप्पल स्टोर में इसको डाउनलोड करने का कोई प्रावधान नहीं है। वैसे तो प्रधानमंत्री का कोई भी भाषण यू-ट्यूब पर देखा जा सकता है, लेकिन नोट को स्कैन करने के बाद चलने वाले भाषण पर सोशल मीडिया में अलग-अलग कमेंट्स आ रहे हैं।

प्ले स्टोर के डाउनलोड सेक्शन में कोई इस एप को सिर्फ फन के लिए बता रहा है, तो कोई इस एप को नोट के सिक्योरिटी फीचर से जुड़ा हुआ बता रहा है। इतना ही नहीं, सोशल मीडिया में तो यह भी चर्चा है कि जिस नोट को स्कैन करने के बाद प्रधानमंत्री का भाषण नहीं चलेगा, वह नोट नकली है। अब ऐसी चर्चाओं में कितनी सच्चाई है, इसका तो कोई प्रमाण कहीं नहीं मिलता। इतना जरूर है कि एप ट्रेंड में आने के बाद इसे खूब डाउनलोड किया जा रहा है।

एंड्राएड वालों की ले रहे मदद 

दो ही दिन में मोदी कीनोट एप ऐसे छा गया है कि जिसे भी इस बारे पता चल रहा है, वह डाउनलोड करके देखना चाहता है कि आखिर माजरा क्या है? परेशान तो एप्पल आई-फोन वाले हो रहे हैं, क्योंकि आई-फोन चलाने वाले इस एप को अपने फोन में तो चला नहीं पा रहे। ऐसे में वह अपने जानने वाले लोगों के एंड्राएड फोन में एप को डाउनलोड करा रहे हैं।

फेसबुक की पोपुलर सर्च में एप

सबसे बड़ी सोशल साइट फेसबुक पर मोदी कीनोट एप पोपुलर सर्च में आ गया है। फेसबुक पर हजारों लोग इस एप को लेकर चर्चा कर रहे हैं। इतना ही नहीं, बाकायदा फेसबुक यूजर स्टेट्स अपडेट कर रहे हैं कि वाचिंग मोदी कीनोट।