ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

संक्षिप्त समाचार एक नजर में

नवबिहार न्यूज नेटवर्क

भागलपुर होगा स्मार्ट सिटी की दूसरी सूची में शामिल, पटना की संभावना कम, बिहारशरीफ और मुजफ्फरपुर को करनी होगी मेहनत।

दरभंगा में खुला पासपोर्ट सेवा केंद्र, देश भर में 17 नये सेवा केंद्र खोले जाने का है प्रस्ताव, पटना के साथ साथ पूर्णिया और किशनगंज जिलों में भी खुलेगा पासपोर्ट सेवा केंद्र।

केंद्रीय कर्मियो और पेंशनभोगियों को अब मूल वेतन या पेंशन का 125 प्रतिशत मिलेगा महंगाई भत्ता, पहली जनवरी 2016 से हो सकता है लागू।

सात राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन से हटेगी एक एक पैंट्री कार, इसकी जगह उसमें लगेगी एक एक ऐसी 3 टायर की बोगी, नई व्यवस्था 28 मार्च से हो सकती है प्रभावी।

नवगछिया के रास्ते चलने वाली राजधानी एक्सप्रेस नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस और सीमांचल एक्सप्रेस सहित पांच प्रमुख ट्रेनों का बदलेगा रास्ता, एक अगस्त से हो सकता है प्रभावी।

नवगछिया बांका सहित 18 नगर परिषद के गठन का रास्ता हुआ साफ़, एक अप्रैल से पहले हो सकती है इसकी घोषणा, नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव अमृत लाल मीणा के प्रस्ताव पर विधि विभाग ने इस गठन को प्रदान कर दी है मंजूरी।

गोपालपुर के जदयू से निलंबित विधायक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ़ गोपाल मंडल ने भागलपुर के कांग्रेस विधायक अजीत शर्मा पर लगाया गंभीर आरोप, कहा अगली बार भागलपुर से अजीत शर्मा को चुनाव जीतने नहीं देंगे, सविता देवी जिला परिषद अध्यक्ष हैं और आगे भी रहेंगी।

ढाई एकड़ जमीन या तीन कमरे का मकान या दस हजार रुपये मासिक आमदनी वालों को नहीं मिलेगा राशन कार्ड, मिल भी गया है तो वापस होगी सुविधा, भागलपुर जिले में एक अप्रैल से शुरू होगा सत्यापन कार्य।

आपदा विभाग ने पंचायत स्तर पर फायर बूथ लगाने का दिया निर्देश, जहां रहेंगे अग्निकांड से बचाव के उपकरण, जिला से बचाव व राहत कार्य पर नहीं रहेगी पूरी निर्भरता।

नवगछिया स्थित बनारसी लाल सराफ वाणिज्य महाविद्यालय में इंटर के सभी संकायों की प्रायोगिक परीक्षा रविवार 27 मार्च से मंगलवार 29 मार्च तक होगी।