ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

मुसलमानों से चीन के उत्पादों के बहिष्कार की अपील


लखनऊ शहर के काजी और ऐशबाग ईदगाह के इमाम मौलाना खालिद रशीद फिरंगीमहली ने सोमवार को मुसलमानों से अपील की कि वे चीन के उत्पादों का बहिष्कार करें और सोशल मीडिया के जरिए इस्लाम के बारे में व्याप्त भ्रान्तियां खत्म करें। ईद-उल-अजहा की नमाज से पहले मौलाना फिरंगीमहली ने सभी भारतीयों, विशेषकर मुसलमानों से अपील की कि वे चीन के उत्पादों से बचें। चीन को आर्थिक झटका देकर उसे सबक सिखाएं।

उन्होंने कहा कि जिस ढंग से चीन बार-बार भारतीय सीमाओं पर घुसपैठ कर रहा है, वह राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा है। मौलाना ने कहा कि खिलौने और चीन के अन्य उत्पाद देश के लघु-कुटीर उद्योगों के लिए खतरा बन गए हैं। इस वजह से कई लघु और कुटीर उद्योग बंद हो चुके हैं। उन्होंने कहा, चीन के उत्पादों ने लघु और कुटीर उद्योगों में कार्य कर रहे कई भारतीयों की आजीविका के लिए गंभीर खतरा पैदा कर दिया है।

मौलाना ने कहा कि ऐसी स्थिति में चीन को सबक सिखाने के लिए जरूरी है कि उसे आर्थिक झटका दिया जाए क्योंकि भारत दुनिया के सबसे बडे बाजारों में से एक है। उन्होंने कहा कि मुसलमानों को इस्लाम के बारे में व्याप्त भ्रान्तियों को सोशल मीडिया के जरिए दूर करना चाहिए। इस्लाम भाईचारे का मजबूत पैगाम देता है। इस्लाम हमेशा से मानवता का संरक्षक रहा है।