ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

इंटरनेट पर वेबसाइट देखने वालों के लिए बुरी खबर


इंटरनेट पर पोर्न वेबसाइट देखने वालों के लिए बुरी खबर। 39 पोर्न वेबसाइट को केंद्र सरकार के एक आदेश के बाद प्रतिबंधित कर दिया है। दूरसंचार विभाग ने इस बारे में 13 जून को इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स को निर्देश
जारी कर दिए थे। प्रोवाइडर्स को जारी निर्देश में 39 वेबसाइट को बंद करने को कहा गया था। डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकॉम (डीओटी) ने कहा है कि इन अश्लील साइटों से अश्लील फोटो और इसके यूआरएल को तत्काल रद्द किया जाए।
वैसे भारत में बच्चों पर बनी अश्लील फिल्में देखना और बांटना गैरकानूनी है लेकिन व्यस्कों की अश्लील फिल्म देखने पर कोई पाबंदी नहीं है। डीओटी ने जिन वेबसाइट को बंद किया है वह सारी वेबसाइट भारत के बाहर से देशों से होस्टेड हैं और अमेरिकी कानून की धारा 18 यूएससी 2257 के तहत संचालित होती है।
इन सभी वेबसाइट को बंद करने की कोई वजह नहीं बताई गई है। डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकॉम का कहना है कि उन्हें साइबर सिक्योरिटी कॉओडीनिशन कमेटी की तरफ से मिले आदेशों का पालन किया है।
वहीं बंगलूरू की एक संस्था सेंटर फॉर इंटरनेट एंड सोसाइटी (सीआईएस) का कहना है कि अश्लील वेबसाइटों को बंद करने का अधिकार सरकार के कार्य का एक भाग है।