प्यार
करने वालों को दिन की दरकार नहीं होती, वो दूरियां मिटने का इंतजार करने
वालों में से नहीं होते। उन्हें तलाश उन चीजों की होती है जिनसे प्यार
बढ़ता है। इस तलाश को गूगल की दुनिया में जीने वाले सर्च कहते हैं और सर्च
करते-करते प्यार करने वाले मुकाम तक पहुंच जाया करते हैं। बहुत दूर की बात
नहीं कर रहे हम। इस वैलंटाइंस डे (14 फरवरी) को खास बनाने के लिए
भारतीय सर्च में जुट गए हैं। सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले आइटम्स में टॉप पर हैं - रोज़, चॉकलेट और सॉफ्ट ट्वॉय। कुछ मजेदार आंकड़े पेश हैं :
- गर्लफ्रेंड्स के लिए गिफ्ट्स की सर्च, पत्नियों के लिए तोहफों की तलाश के मुकाबले करीब 30 फीसदी ज्यादा है।
- पतियों के लिए तोहफों की तलाश, ब्वॉयफ्रेंड्स के लिए गिफ्ट्स की सर्च के मुकाबले 55 फीसदी से ज्यादा है।
- ब्वॉयफ्रेंड्स के लिए गिफ्ट्स की सर्च इस वक्त गर्लफ्रेंड्स के लिए तोहफों की तलाश से आगे निकल गई है।
- पतियों के लिए तोहफों की तलाश, पत्नियों के लिए गिफ्ट्स की सर्च के मुकाबले दोगुनी हो गई है।
- इस साल, गुलाबों के बाद सर्च लिस्ट में लिली टॉप पर है।
भारतीय सर्च में जुट गए हैं। सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले आइटम्स में टॉप पर हैं - रोज़, चॉकलेट और सॉफ्ट ट्वॉय। कुछ मजेदार आंकड़े पेश हैं :
- गर्लफ्रेंड्स के लिए गिफ्ट्स की सर्च, पत्नियों के लिए तोहफों की तलाश के मुकाबले करीब 30 फीसदी ज्यादा है।
- पतियों के लिए तोहफों की तलाश, ब्वॉयफ्रेंड्स के लिए गिफ्ट्स की सर्च के मुकाबले 55 फीसदी से ज्यादा है।
- ब्वॉयफ्रेंड्स के लिए गिफ्ट्स की सर्च इस वक्त गर्लफ्रेंड्स के लिए तोहफों की तलाश से आगे निकल गई है।
- पतियों के लिए तोहफों की तलाश, पत्नियों के लिए गिफ्ट्स की सर्च के मुकाबले दोगुनी हो गई है।
- इस साल, गुलाबों के बाद सर्च लिस्ट में लिली टॉप पर है।