ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

जमुईः DIG विकास वैभव ने संभाली कमान, थानेदार संजय कुमार लाइन हाजिर, 6 FIR, 40 गिरफ्तार

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क, जमुई : बिहार के जमुई में मुहर्रम के समय बिगड़े हालात अब धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं. पुलिस की गश्त अभी भी जारी है. जिले में हुए विवाद में पुलिसकर्मियों पर गाज भी गिरी है. बताया जा रहा है कि थानेदार संजय कुमार को इस मामले में लाइन हाजिर कर दिया गया है. वहीं अब तक कुल 40 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. जिसमें 6 एफआईआर भी दर्ज किए गए हैं. जमुई की स्थिति बिगड़ने के बाद से डीआईजी विकास वैभव ने खुद मोर्चा संभाल लिया है.

इधर मामले की जांच कर रही पुलिस वीडियो कैमरों की फुटेज को खंगालने में जुटी है. कई उपद्रवियों की पहचान भी की गई है. सभी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है. उम्मीद है कि पुलिस जल्द ही कुछ और लोगों को भी गिरफ्तार करेगी. इसी बीच मुंगेर रेंज के डीआईजी विकास वैभव लगातार हालात की मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

इस दौरान आज बुधवार को भी डीआईजी विकास वैभव ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की. उन्होंने कहा कि जमुई में अब हालात काबू में हैं. पुलिस हर पहलुओं पर जांच कर रही है. डीआईजी ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की है. उन्होंने कहा कि दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा. सभी पर कार्रवाई की जाएगी. पुलिस शहर को पटरी पर लाने की कवायद में जुटी हुई है.

उधर जमुई शहर के बाजारों में अभी भी सन्नाटा पसरा हुआ है. आज बुधवार को भी शहर के बाजारों की दुकाने कुछ खुली तो कुछ बंद दिखीं. बाजारों में लोग दिखने लगे हैं. जमुई शहर के लोगों में पुलिस के प्रति विश्वास देखने को मिल रहा है. हालांकि जिले की इंटरनेट सेवा को अभी बंद रखा गया है.

बता दें कि ताजिया जुलूस के बाद हुई फायरिंग के बाद जमुई की हालात बिगड़ गए थे. दो पक्षों के बीच जमकर रोड़ेबाजी भी हुई थी. जमुई को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया था. लेकिन अब हालात काबू में दिख रहे हैं.