ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

पटना के दामाद थे IAS मुकेश पांडेय, मौर्या में हुई थी शादी, पढ़ें अंतिम संदेशा

पटना : बक्सर के जिलाधिकारी मुकेश पांडेय की मौत की खबर ने पटना में मातम पसार दिया है. 2012 में मुकेश पांडेय IAS बने थे. इसके बाद उनकी शादी बहुत ही धूमधाम से पटना के मौर्या होटल में संपन्न हुई थी.

मुकेश पांडेय के ससुर राकेश कुमार सिंह पटना के जानेमाने कारोबारी हैं. Vau’s ऑटोमोबाइल के नाम से पटना में उनकी मारुती की ऑटोमोबाइल एजेंसी है. राकेश कुमार सिंह बाढ़ के रहने वाले हैं. उनके पिता शशिभूषण प्रसाद सिंह की भी बड़ी ख्याति रही है.

जानकार कहते हैं कि शादी तो बहुत धूमधाम से हुई थी. लेकिन वैवाहिक जीवन सुखी नहीं था. कुछ ही वर्षों में रिश्तों में बहुत खटास आ गई थी. रिश्ते के बारे में करीब से जाननेवाले यह भी कह रहे हैं कि शादी के बाद भी मुकेश की पत्नी बहुत दिनों तक साथ नहीं रही. बेटी की परेशानी को कम करने के लिए राकेश सिंह लंबे अरसे तक बेटी को अपने कारोबार में व्यस्त रखते थे.

आत्महत्या करने जाने से पहले घर भेजे गए अंतिम संदेशे से भी स्पष्ट है कि मुकेश अपनी जिंदगी से बहुत परेशान थे. उन्होंने लिखा है कि मैं जिन्दगी से हार गया हूं. जिंदा रहने का कोई औचित्य नहीं रह गया है. ख़ुदकुशी करने जा रहा हूं. मेरा सुसाइड नोट दिल्ली के लीला पैलेस होटल में मिलेगा. घरवालों से उन्होंने माफ़ी भी मांगी है और सबों को प्यार भी अपने अंतिम संदेशे में कहा है.