ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

सिवान में हिन्दुस्तान अख़बार के पत्रकार पर जानलेवा हमला, पटना रेफर

सिवान: सिवान में एक बार फिर लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर हमला हुआ है. घटना सिवान जिले के महाराजगंज अनुमंडल मुख्यालय की है जहां बेखौफ अपराधियों ने एक पत्रकार को चाकू मारकर घायल कर दिया. घायल पत्रकार को गंभीर अवस्था में प
टना पीएमसीएच रेफर किया गया है. बताया जाता है कि रविवार को महाराजगंज अनुमंडल में लगे उत्तर बिहार के प्रसिद्ध मौनिया बाबा मेले के समापन के बाद रात के करीब 2 बजे हिन्दुस्तान अखबार के स्थानीय रिपोर्टर राजेश अनल अपने घर जा रहे थे.
रास्ते में ओवरसियर मोड़ के समीप उन्होंने कुछ लोगों को गलत गतिविधि करते देखा जिसके बाद उन्होंने वहां रुककर उनसबों से कहा कि ये सब क्या हो रहा है. उनके इतना पूछने पर ही सभी लोग वहां से भाग खड़े हुए. वहीं जब पत्रकार राजेश भी अपने घर को जाने लगे तभी पीछे से एक युवक ने उनके ऊपर चाकू से हमला कर दिया जिससे राजेश अनल गिर पड़े. हमलावरों ने ये कहते हुए कि ये पत्रकार है अगर जिंदा रहा तो कल हमारे बारे में खबर छाप देगा इसलिए इसको सबक सिखाना होगा. इतना कह कर उन लोगों ने राजेश पर चाकू से लगातार कई वार कर डाले और फिर राजेश को मृत समझकर वहां से फरार हो गये.

संयोगवश उसी रास्ते से गुजर रहे अनुमंडल के अन्य पत्रकारों ने राजेश को सड़क पर खून से लथपथ पड़ा हुआ देखा जिसके बाद आनन फानन में उन्हें सीवान सदर अस्पताल लाया गया. सीवान सदर अस्पताल में लाये जाने के बाद चिकित्सकों ने पत्रकार की गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें पटना रेफर कर दिया. राजेश के साथ अनुमंडल के कई पत्रकारों के अलावा खुद महाराजगंज के जदयू विधायक हेमनारायण साह भी पटना गये हैं. गौर करने की बात है कि एक वर्ष पूर्व हिन्दुस्तान के सिवान ब्यूरो प्रभारी राजदेव रंजन की गोली मार हत्या कर दी गई थी.