ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** आपके लगातार सहयोग से पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 9 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। ताजा समाचार *** नवगछिया- गोसाईंगांव के पास नदी में डूबने से एक की मौत, लाश नहीं हुई बरामद, सिंघिया मकंदपुर निवासी अरुण साह का पुत्र राहुल कुमार के नाम की है चर्चा *** ***

रविवार, 13 अगस्त 2017

भारी बारिश से हुआ भूस्खलन, जमींदोज हो गई यात्रियों से भरी 2 बसें

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क (NNN) : बरसात का महीना कई राज्यों के लिए आफत बन कर टूट रहा है. बिहार में जहां बाढ़ एक बार फिर अपना भयावह रूप ले रहा है तो वहीं हिमाचल में भूस्खलन से 50 लोगों की जिंदगियां तबाह हो गई है. कौन कहाँ बह गया उसका कोई पता नहीं है.
डिप्टी कमिशनर संदीप कदम ने दो लोगों की मौत की पुष्टि की है. परिवहन मंत्री जे एस बालि ने कहा है कि लगभग 50 लोगों की मौत हो सकती है. उन्होंने बताया कि दो बस जिनमें पता नहीं कितने लोग थे वह भूस्खलन के बाद गिरे मलवे में दबी गईं. यह हादसा शनिवार देर रात को हुआ था.
बारिश की वजह से अब राहत और बचाव कार्य में भी खलल पड़ रही है. यह घटना मंडी जिले से पढार गांव के कोटरूपी कस्बे में पास हुआ. दो बस के दब जाने और कई लोगों के बह जाने के बाद वहां आर्मी और NDRF के लोगों को बचाव कार्य के लिए बुला लिया गया है. वहीं मौके पर  पुलिस, होम गार्ड और बाकी लोग पहले से मदद कर रहे हैं. 
परिवहन मंत्री जीएस बाली ने फेसबुक पर भूस्खलन की घटना का के बारे में बताए हुए कहा है कि  मंडी जिले के कोटरोपी में रात को बारिश के बाद हुए भूस्खलन में परिवहन निगम की दो बसें भी चपेट में आ गईं. इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में करीब 50 लोगों के बह जाने की आशंका है. इनमें एक बस चंबा-मनाली और दूसरी मनाली-कटड़ा है.
उन्होंने आगे कहा है कि राहत व बचाव का कार्य रात 2 बजे से जारी हैं और मैं खुद लगातार जिला प्रशासन व अन्य संबंधित अधिकारियों के संपर्क में हूं. मामले की गंभीरता को देखते हुए सेना को भी बुलाया गया है. जल्द ही हेल्पलाइन नंबर इसी स्टेटस पर अपडेट किया जाएगा.
हेल्पलाइन नंबर:
HRTC: 01905-235538, 9418001051
जिला प्रशासन: 01905-226201, 202, 203, 204

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।