ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नीतीश बने NDA विधायक दल के नेता, कल शाम लेंगे शपथ

पटना: जिस खबर की खुश्बू हवा में तैर रही थी, अब वह सच साबित हो चुकी है. निवर्तमान सीएम नीतीश कुमार के इस्तीफा देते ही भाजपा ने पहले उन्हें बिना शर्त समर्थन देने की बात कही. ​इसके बाद विधायक दल की बैठक हुई और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने ऐलान कर दिया कि भाजपा नीतीश कुमार को अपना नेता स्वीकार करती है. भाजपा ने सरकार में शामिल होने का ऐलान भी कर दिया. इसके साथ ही महागठबंधन के सुहाने दौर के अंत पर मुहर लग चुकी है.

भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने राजभवन जाकर सभी विधायकों के समर्थन का पत्र राज्यपाल को सौंप दिया. इसी के साथ महागठबंधन के अंत पर मुहर लग चुकी थी. इसके बाद मुख्यमंत्री के आवास पर भाजपा और जदयू विधायकों की संयुक्त बैठक आयोजित की गई जिसमें नीतीश कुमार को विधानमंडल दल का नेता चुन लिया गया. बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार गुरुवार की शाम 5 बजे शपथ लेंगे.

इससे पहले बिहार भाजपा के वरिष्‍ठ नेता सुशील मोदी ने कहा था कि बीजेपी नीतीश कुमार को समर्थन देगी और दोनों दल के नेता नीतीश को नेता (मुख्‍यमंत्री) चुनेंगे. इसके लिए गुरुवार को बीजेपी विधायक दल की बैठक बुलाई गई है. केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा कल पटना जाएंगे.

Bihar: Meeting of BJP-JDU MLAs & leaders at Nitish Kumar’s residence in Patna. 


बेनामी संपत्ति मामले को लेकर लालू परिवार लगे आरोपों पर नीतीश कुमार सफाई देने की मांग लम्बे समय से करते आ रहे थे. लेकिन नीतीश कुमार की मांग पर जब एक्शन नहीं हुआ तो उन्होंने अपना इस्तीफा राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी को सौंप दिया. इसके बाद तत्काल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट करके नीतीश कुमार को बधाई दी. आनन—फानन में भाजपा विधायक दल की बैठक बुलाई गई. जिसमें नीतीश कुमार को समर्थन का ऐलान कर दिया गया.

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज शाम अपना इस्तीफा राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी को सौंप दिया था. इसके बाद राजभवन से बाहर निकलकर नीतीश कुमार ने मीडिया के सामने अपनी बात रखी. नीतीश कुमार ने साफ कहा कि मैंने अंतरात्मा की आवाज पर अपना इस्तीफा दिया है. मौजूदा माहौल में काम करना मेरे जैसे व्यक्ति के लिए मुश्किल हो रहा था. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र लोक-लाज से चलता है. जितने लोगों ने अब तक सहयोग किया, उन सबों को मैं धन्यवाद देता हूं. उन्होंने कहा कि आगे जो भी बिहार के हित में होगा, निर्णय लेंगे.