ब्रेकिंग न्यूज

*** *** प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मनाया गया जगह जगह जन्मदिन, बांटी गई मिठाई *** अररिया के सांसद तस्लीमुद्दीन का निधन, राजद से थे सांसद *** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए लगभग 10 लाख पहुंच चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** ***

शुक्रवार, 7 जुलाई 2017

नवगछिया : श्रावणी मेले से पहले एनएच से हटेगा अतिक्रमण- एसडीओ

नवबिहार समाचार, नवगछिया (भागलपुर)। पहली बार नवगछिया के अनुमंडल पदाधिकारी कार्यालय में हुई विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेले की पूर्व तैयारी को लेकर बैठक की गई। जिसमें नवगछिया के रास्ते कांवरियों की आने वाली भीड़ को नियंत्रण करने, आवश्यक सुविधा उपलब्ध कराने सहित सड़क पर से अतिक्रमण हटाने पर एसडीपीओ सहित अन्य अधिकारियों के साथ चर्चा की गयी।

अनुमंडल पदाधिकारी नवगछिया डॉ आदित्य प्रकाश ने कहा कि मेला शुरू होने से पहले एनएच के सर्विस रोड से अतिक्रमण हटाया जाएगा। इसके लिए उन्होंने नवगछिया सीओ को शुक्रवार को माइकिंग कराने का निर्देश भी दिया। उन्होंने कहा कि किसी भी हालत में सड़क एवं उसके आसपास दुकाने नहीं रहेंगी। अतिक्रमण हटाने के समय जेसीबी लेकर पदाधिकारियों के साथ मोबाइल, एनएचएआई एवं पांच थानों की पुलिस मौजूद रहेगी।

बैठक में सावन को देखते हुए मड़वा ब्रजलेश्वर धाम में कांवरियों की भीड़ को लेकर विधि व्यवस्था की समीक्षा की गई। इस संबंध में स्थानीय लोगों के साथ पदाधिकारियों की बैठक कर रिपोर्ट देने को कहा गया। साथ ही नवगछिया गौशाला स्थित बाबा जगतपतिनाथ महादेव मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं की रिपोर्ट भी मांगे जाने की बात अलग से कही। सावन में देश के कोने-कोने से ट्रेन के माध्यम से आने वाले कांवरियों की सुरक्षा को लेकर एसडीओ ने एसडीपीओ एवं थानाध्यक्ष से विचार-विमर्श किया। उन्होंने कटिहार एसआरपी को नवगछिया जीआरपी में जवान उपलब्ध कराने की मांग की। एसडीपीओ ने बताया कि नवगछिया बस स्टैंड, जीरोमाइल एवं रेलवे स्टेशन के पास एक-चार लाठी पार्टी तैनात किये जाएंगे। एसडीओ ने इसके लिए होम गार्ड प्रतिनियुक्त किये जाने की भी बात कहीं।
उन्होंने कहा कि नवगछिया स्टेशन पर उतरने वाले कावंरियों को एनएच 31 पर आने के लिए जाम का सामना करना पड़ता है। मिलन चौक के पास बस रोक कर यात्री बैठाया जाता है, जिस कारण टेंपो भी लगा रहता है। बैठक में एसडीपीओ मुकुल कुमार रंजन सहित पुलिस एवं अन्य पदाधिकारियों ने भाग लिया।

मौके पर एसडीओ ने नगर पंचायत के जेई प्रभाकर कुमार को फटकार लगाते हुए कहा कि बस स्टैंड का भवन कब से बन रहा है, यह अभी तक क्यों नहीं पूरा हुआ, इसका कारण बताएं। इसी कारण सड़क पर जाम लगता है। उन्होंने शुक्रवार को जेई से इस संबंध में रिपोर्ट देने को कहा। बैठक में थानाध्यक्ष संजय कुमार सुधांशु, बीडीओ राजीव कुमार रंजन, सीओ उदय कृष्ण यादव सहित कई पदाधिकारी उपस्थित थे।

नवगछिया स्टेशन पर पूर्व से घोषित सीसीटीवी कैमरे अब तक नहीं लग पाने को लेकर एसडीओ डॉ आदित्य प्रकाश ने पूर्व मध्य रेल सोनपुर के मंडल रेल प्रबंधक से भी मोबाइल वार्ता कर इसे जल्द लगवाने का अनुरोध किया। बताते चलें कि नवगछिया स्टेशन परिसर में 17 सीसीटीवी कैमरे लगाने का प्रस्ताव रेलवे ने काफी पहले लिया है। जबकि कई अन्य स्टेशनों पर यह सुविधा बहाल हो भी चुकी है, लेकिन नवगछिया स्टेशन पर यह सुविधा अबतक चालू नही हो सकी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।