ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** ध्यान दें-- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप में प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. ***

शनिवार, 3 जून 2017

​सीबीएसई साइंस टापर आर्ची को मेयर ने किया सम्मानित


मलय झा /पूर्णियां । “बेटियाँ भी छाने लगी हैं, मंजिलें भी पास उसके आने लगी है, मिट गए हैं राह के सब फासले, बेटियों के मां – बाप भी इतराने लगे हैं”। जी हां कुछ ऐसा ही कारनामा कर दिखाया है आर्ची ने। केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के 12वीं की परीक्षा में पूर्णियां जिले के मधुबनी टीओपी निवासी मध्यम वर्गीय परिवार के रहनेवाले विजय चौरसिया की बेटी आर्ची कुमारी ने 96.6 फीसदी अंक लाकर साइंस संकाय में जिला टापर बन परिवार का नाम रोशन किया। आर्ची ने भौतिकी में 95, रसायन विज्ञान में 98, जीव विज्ञान में 95, इंगलिश में 97 और फिजीकल एजुकेशन में 98 अंक प्राप्त किया है। प्रदेश स्तर पर भी आर्ची ने पहचान बनाई और पटना जोन में विज्ञान में दूसरा स्थान प्राप्त किया। इस सफलता के बाद आर्ची को सम्मानित करने का सिलसिला जारी है । इसी क्रम में नगर निगम की मेयर विभा कुमारी ने आर्ची के मधुबनी स्थित आवास पर पहुंचकर सम्मानित किया और आर्ची के उज्जवल भविष्य की कामना की। आर्ची के पिता पेशे से मध्यम दर्जे के व्यापारी हैं। फिलहाल आर्ची मेडिकल की तैयारी कर रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।