ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** आपके लगातार सहयोग से पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 9 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। ताजा समाचार *** नवगछिया- गोसाईंगांव के पास नदी में डूबने से एक की मौत, लाश नहीं हुई बरामद, सिंघिया मकंदपुर निवासी अरुण साह का पुत्र राहुल कुमार के नाम की है चर्चा *** ***

शनिवार, 3 जून 2017

इंटर आर्ट्स टॉपर गणेश की स्कूल के संचालक और प्रभारी प्राचार्य हुए भूमिगत

समस्तीपुर/पटना। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) की 12वीं की परीक्षा में कला संकाय के टॉपर बनाए गए गणेश कुमार की गिरफ्तारी के बाद से समस्तीपुर जिले के रामानंद सिंह जगदीश नारायण इंटर स्कूल के संचालक और प्रभारी प्राचार्य भूमिगत हो गए हैं। बीएसईबी की ओर से शुक्रवार रात पटना के कोतवाली थाना में मामला दर्ज किए जाने के बाद तत्काल टॉपर गणेश की गिरफ्तारी की जानकारी मिलते ही समस्तीपुर जिले के ताजपुर के चकहबीब गांव स्थित रामानंद सिंह जगदीश नारायण इंटर स्कूल के संचालक और प्राचार्य भूमिगत हो गए हैं। 

इस स्कूल के संस्थापक सह सचिव जवाहर प्रसाद सिंह और विद्यालय के प्रभारी प्राचार्य अभितेन्द्र कुमार हैं। गणेश की गिरफ्तारी के बाद इस मामले में संस्थापक सह सचिव और प्रभारी प्राचार्य की संलिप्ता उजगार होने की भनक मिलते ही दोनों पुलिस से बचने के लिए भूमिगत हो गए हैं। हालांकि, पुलिस भी दोनों की गिरफ्तारी के लिए संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। 

इस बीच बीएसईबी ने रामानंद सिंह जगदीश नारायण इंटर स्कूल की मान्यता को स्थगित करते हुए तीन दिनों के अंदर कारण बताओ नोटिस जारी किया है। छानबीन में उजागर हुआ है कि यह स्कूल फर्जी तरीके से नियमित छात्रों को परीक्षा पास कराने का ठेका लेता है। वहीं पुलिस ने जब संस्थापक सह सचिव और प्रभारी प्राचार्य से फोन पर संपर्क करना चाहा तो उनका मोबाइल फोन बंद मिला।

झारखंड के गिरिडीह जिले का निवासी टॉपर गणेश की उम्र 42 साल से अधिक है और उसने परीक्षा के लिए दिए अपने आवेदन में अपनी उम्र 24 वर्ष बताई थी। वह दो बच्चे का पिता है । गणेश गिरिडीह में कई वर्षों तक एक चिटफंड कंपनी में काम किया था जहां वह 15 लाख रुपए के कर्ज में फस गया था। पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज ने शनिवार सुबह कोतवाली थाना में गणेश से गहन पूछताछ की। 

उन्होंने बाद में मीडिया को बताया कि गणेश अपना कर्ज चुकाने के लिए नौकरी की लालच में उसने अपनी उम्र को कम कर फिर से समस्तीपुर से परीक्षा दी थी। इसके पीछे और कौन लोग हैं, इसकी जांच की जा रही है। उल्लेखनीय है कि बीएसईबी के कार्यालय में गणेश से शुक्रवार रात गहन पूछताछ की गई थी जिसके बाद इस मामले का खुलासा हुआ और कोतवाली थाने को सूचना दी गई। 

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।