ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

इंटर आर्ट्स टॉपर गणेश की स्कूल के संचालक और प्रभारी प्राचार्य हुए भूमिगत

समस्तीपुर/पटना। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) की 12वीं की परीक्षा में कला संकाय के टॉपर बनाए गए गणेश कुमार की गिरफ्तारी के बाद से समस्तीपुर जिले के रामानंद सिंह जगदीश नारायण इंटर स्कूल के संचालक और प्रभारी प्राचार्य भूमिगत हो गए हैं। बीएसईबी की ओर से शुक्रवार रात पटना के कोतवाली थाना में मामला दर्ज किए जाने के बाद तत्काल टॉपर गणेश की गिरफ्तारी की जानकारी मिलते ही समस्तीपुर जिले के ताजपुर के चकहबीब गांव स्थित रामानंद सिंह जगदीश नारायण इंटर स्कूल के संचालक और प्राचार्य भूमिगत हो गए हैं। 

इस स्कूल के संस्थापक सह सचिव जवाहर प्रसाद सिंह और विद्यालय के प्रभारी प्राचार्य अभितेन्द्र कुमार हैं। गणेश की गिरफ्तारी के बाद इस मामले में संस्थापक सह सचिव और प्रभारी प्राचार्य की संलिप्ता उजगार होने की भनक मिलते ही दोनों पुलिस से बचने के लिए भूमिगत हो गए हैं। हालांकि, पुलिस भी दोनों की गिरफ्तारी के लिए संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। 

इस बीच बीएसईबी ने रामानंद सिंह जगदीश नारायण इंटर स्कूल की मान्यता को स्थगित करते हुए तीन दिनों के अंदर कारण बताओ नोटिस जारी किया है। छानबीन में उजागर हुआ है कि यह स्कूल फर्जी तरीके से नियमित छात्रों को परीक्षा पास कराने का ठेका लेता है। वहीं पुलिस ने जब संस्थापक सह सचिव और प्रभारी प्राचार्य से फोन पर संपर्क करना चाहा तो उनका मोबाइल फोन बंद मिला।

झारखंड के गिरिडीह जिले का निवासी टॉपर गणेश की उम्र 42 साल से अधिक है और उसने परीक्षा के लिए दिए अपने आवेदन में अपनी उम्र 24 वर्ष बताई थी। वह दो बच्चे का पिता है । गणेश गिरिडीह में कई वर्षों तक एक चिटफंड कंपनी में काम किया था जहां वह 15 लाख रुपए के कर्ज में फस गया था। पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज ने शनिवार सुबह कोतवाली थाना में गणेश से गहन पूछताछ की। 

उन्होंने बाद में मीडिया को बताया कि गणेश अपना कर्ज चुकाने के लिए नौकरी की लालच में उसने अपनी उम्र को कम कर फिर से समस्तीपुर से परीक्षा दी थी। इसके पीछे और कौन लोग हैं, इसकी जांच की जा रही है। उल्लेखनीय है कि बीएसईबी के कार्यालय में गणेश से शुक्रवार रात गहन पूछताछ की गई थी जिसके बाद इस मामले का खुलासा हुआ और कोतवाली थाने को सूचना दी गई।