ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया नगर पंचायत चुनाव: मुख्य पार्षद को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म

प्रीति कुमारी और सुनीता देवी का नाम चरचा में

नव-बिहार समाचार, राजेश कानोडिया (नवगछिया) : नगर पंचायत नवगछिया में मुख्य पार्षद (अध्यक्ष) पद को लेकर राजनीतिक तापमान अपने चरम स्थिति पर है. जानकारों के अनुसार  नवगछिया नगर पंचायत के वर्तमान राजनीति गलियारों में कई तरह की चर्चायें गर्म हो रही है. मालूम हो कि इस बार के चुनाव परिणाम में नवगछिया नगर पंचायत की राजनीति के दिग्गज पूरी तरह से बाहर हो गये हैं तो दूसरी तरफ नई राजनीतिक शक्ति (डब्लू यादव गुट) का उभार नजर आ रहा है.
फिलहाल की चर्चा में नवगछिया नगर पंचायत के मुख्य पार्षद (अध्यक्ष) की कुर्सी के लिए एक ही ध्रुव के दो पार्षद के नाम आ रहे हैं. जिनमें एक राजद नेता बाहुबली स्व विनोद यादव के अति विश्वस्त लोगों में एक प्रेम सागर उर्फ डब्लू यादव की पत्नी प्रीति कुमारी और दूसरे राजद नेता बाहुबली विनोद यादव के भाई स्व प्रमोद यादव की पत्नी सुनीता देवी का नाम चर्चा में हैं. इसके साथ ही उप मुख्य पार्षद (उपाध्यक्ष) की कुर्सी के लिए स्व विनोद यादव के पुत्र अभिषेक रमण उर्फ टीएन के अलावा पूर्व उपाध्यक्ष कृष्णदेव यादव के पुत्र अजय कुमार उर्फ प्रमोद यादव और रणजीत भगत उर्फ़ मुन्ना भगत का नाम चर्चा में हैं.

वार्ड नंबर 17 की पार्षद प्रीति देवी के पति प्रेम कुमार उर्फ डब्लू यादव ने कहा कि निर्वाचित पार्षदों का उनको नैतिक समर्थन है. उन्होंने दावा किया कि स्व विनोद यादव के उत्तराधिकारी पुत्र अभिषेक रमण उर्फ टीएन उनके पक्ष में हैं और वही उपमुख्य पार्षद पद के प्रबल दावेदार हैं. डब्लू यादव ने सुनीता देवी की उम्मीदवारी को लेकर कहा कि उन्होंने परिवार से बगावत कर दिया है और विरोधियों से जा मिली हैं. डब्लू ने कहा कि राजद नेता के हत्याकांड में शामिल कई फरारी यथा मानकेश्वर सिंह, कुमोदी यादव व अन्य लोग भी अपने चहेते लोगों को जिताने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं लेकिन लोकतंत्र की ताकत के समक्ष सभी विफल हो जायेंगे.

वार्ड नंबर चार की पार्षद सुनीता देवी ने कहा कि उन्होंने मुख्य पार्षद पद के लिए दावेदारी का मन तो बनाया है लेकिन अभी यह पूरी तरह से तय नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में अपनी दावेदारी रखने का सबों को पूर्ण अधिकार भी है. लेकिन वे अपनी दावेदारी पर पारिवारिक दृष्टिकोण से भी विचार करेंगी. वे पार्षदों से अपील कर रहे हैं कि नैतिक आधार पर समर्थन करें. वे विश्वास को टूटने नहीं देंगी.

वार्ड नंबर 22 से निर्वाचित हुए पार्षद अभिषेक रमण उर्फ टीएन यादव ने कहा कि मुख्य पार्षद में प्रीति देवी और उपमुख्य पार्षद में वे खुद दावेदारी देंगे. परिवार से ही एक अन्य दावेदार के रुप में सामने आ रही सुनीता देवी के नाम पर उन्होंने कहा कि इस पर वे किसी प्रकार की प्रतिक्रिया नहीं करेंगे. वे बस इतना ही कहेंगे कि 15 वर्ष से अधिक समय तक नवगछिया नगर पंचायत नहीं नरक पंचायत बन गया था. अब नवगछिया को सुंदर और स्वच्छ बनाने का काम करना है. जनहित के लिए वे किसी भी हद तक जा सकते हैं.

राजद नेता अरुण कुमार यादव उर्फ केडी यादव (कृष्णदेव यादव) के पुत्र व वार्ड नंबर 16 से निर्वाचित अजय यादव उर्फ़ प्रमोद यादव का कहना है कि अध्यक्ष पद के एक दावेदार द्वारा उनके विरुद्ध झूठा मुकदमा करवाया गया है ताकि वे वोट नहीं डाल सकें. उन्होंने कहा कि नवगछिया की राजनीति इन दिनों बहुत ही खतरनाक स्थिति से गुजर रही है. ऐसे में वरीय पदाधिकारियों को यहां की स्थिति पर ध्यान देना चाहिए. उन्होंने कहा कि अध्यक्ष पद का जो भी दावेदार सामने आ रहा है उसे किसी भी सूरत में दबाने का काम किया जा रहा है जो गलत है. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र को बचाने के लिए सुनीता देवी को उनका नैतिक समर्थन है.

इधर कई दिनों से नवनिर्वाचित अधिकाँश वार्ड पार्षद नगर क्षेत्र में दिखाई ही नहीं दे रहे हैं. चर्चा है कि दोनों गुट के मुखिया अपने अपने समर्थकों को राज्य से बाहर की सैर करा रहे हैं. जिससे उनके समर्थक विरोधी पक्ष के संपर्क में आ ही नहीं सकें.

डब्लू यादव
प्रीति कुमारी
सुनीता देवी
अभिषेक रमण उर्फ़ टीएन
(फाइल फोटो नामांकन के दिन सुनीता देवी के साथ)