ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

कोतवाली समेत पांच थानेदारों को डीआईजी विकास वैभव ने दी चेतावनी


भागलपुर। डीआईजी भागलपुर विकास वैभव ने पीड़ितों की शिकायतें नहीं सुनने पर बुधवार को कोतवाली समेत जिले के पांच थानेदारों को कार्यशैली में सुधार लाने की नसीहत दी है। डीआईजी विकास वैभव ने थानेदारों को चेताया कि दोबारा शिकायत मिलने पर उन्हें निलंबित कर दिया जाएगा। उन्होंने डीएसपी को भी थाने पर आने वाले पीड़ितों की मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया। 

बुधवार को कई थानों के पीड़ितों ने आवेदन देकर डीआईजी को अपनी व्यथा बताई। बुधवार को कोतवाली पुलिस द्वारा कटिहार के कुरसेला थाने के टेंगरिया गांव के निखिल आनंद की मोबाइल खोने के बाद की कार्रवाई में लापरवाही को उन्होंने गंभीरता से लिया। निखिल ने डीआईजी को बताया कि वे सोमवार को शादी समारोह में भाग लेने देवी बाबू धर्मशाला आए थे। इस दौरान एक युवक बीमार मां को फोन करने के बहाने उनका मोबाइल लेकर भाग गया। कोतवाली इंस्पेक्टर पंकज सिंह ने छिनतई की जगह मोबाइल खोने की रिपोर्ट दर्ज की। मंगलवार को मोबाइल की बरामदगी के बारे में पूछने गए तो इंस्पेक्टर ने उन्हें और भी काम होने की बात कह कर झिड़क दिया। युवक ने डीआईजी से कहा कि छात्र हैं और ट्यूशन पढ़ाकर खुद अपनी पढ़ाई कर रहे हैं। डीआईजी ने इस मामले में सिटी डीएसपी से गलत आवेदन लिखाने वाले पुलिसकर्मी की रिपोर्ट मांगी है और मोबाइल छीनतई का एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया। 

गोपालपुर थाने के सैदपुर गांव के चन्द्रशेखर सिंह ने की शिकायत थी कि गंगा बालू ढोने के लिए थाने को नजराना नहीं देने पर जमादार ने ट्रैक्टर पकड़ लिया है। थानेदार से ट्रैक्टर पकड़ने के संबंध में बात की गई तो वे भी पैसे की मांग करने लगे। डीआईजी ने इस मामले में नवगछिया एसपी से बात की और कहा कि मामले की तीन दिनों के अंदर जांच कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया। डीआईजी ने कहा कि आरोप साबित होने पर थानेदार को निलंबित किया जाएगा। 

पीरपैंती थाना क्षेत्र के गोबिंदपुर गांव के मो. फिरोज ने डीआईजी से कहा कि दबंगों ने जमीन पर झोपड़ी गाड़ पांच लाख रूपए रंगदारी की मांग की है। डीआईजी ने इस मामले में पीरपैंती थानेदार को पहले ही एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया था लेकिन थानेदार ने सनहा दर्ज कर लिया। इसपर डीआईजी विफर गए और थानेदार को फटकार लगाते हुए कहलगांव डीएसपी से रिपोर्ट मांगी और आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया। इसी तरह जीरो माइल और एनटीपीसी थानेदार को पीड़ित की शिकायत नहीं सुनने पर फटकार लगाई।