ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

 नवगछिया : शराब बांटने वाले प्रत्याशी की उम्मीदवारी कर दी जाएगी रद्द


नव-बिहार समाचार, नवगछिया। नगर पंचायत नवगछिया में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने को लेकर अनुमंडल पदादिकारी डा आदित्य प्रकाश एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मुकुल कुमार रंजन ने
पुलिस निरीक्षक सह आदर्श थाना के थानाध्यक्ष संजय कुमार सुधांशु एवं पुलिस बलों के साथ नवगछिया बाजार के विभिन्न वार्डों में मार्च किया। नवगछिया मॉडल थाना से पुलिस पदाधिकारियों के साथ मार्च करते हुए सभी पदाधिकारी एवं पुलिसकर्मी मक्खातकिया होते हुए स्टेशन रोड, राजेंद्र कलोनी, मील टोला, रसलपुर तथा नयाटोला में भी मार्च किया। पदाधिकारियों ने लक्ष्मी कन्या मध्य विद्यालय में बनाये जा रहे आदर्श मतदान केंद्र का भी निरीक्षण किया।
इस दौरान एसडीओ एवं एसडीपीओ ने कहा कि कुछ वार्डों में शराब, चावल दाल, मांस मछली और रुपये पैसे बांट कर मतदाताओं को प्रलोभन देने के शिकायत मिल रही है। पुलिस पदाधिकारी किसी भी समय संदेह पर छापामारी कर सकते है। शराब बांटे पाये जाने पर अथवा घर में शराब मिलने पर तत्काल बिहार मध निषेध एवं उत्पाद अधिनियम 2016 के तहत गिरफ्तार किया जाएगा। वैसे प्रत्याशी की उम्मीदवारी भी रद्द कर दी जाएगी। साथ ही स्पीडी ट्रायल के तहत सजा भी दिलाई जाएगी, जिस घर में शराब मिलेगी उस घर को भी सील किया जाएगा। पदाधिकारियों ने कहा कि चावल, दाल, मछली, मीट-मुर्गा एवं रुपये बांटने वाले प्रत्याशी के विषय में भी सूचनाएं मिल रही है। ऐसे प्रत्याशी के गतिविधि पर भी नजर रखा जा रहा है। पुलिस पदाधिकारी रात भर विभिन्न वार्डो में गश्ती के साथ साथ जरूरत पढ़ने पर छापेमारी भी करेंगे। प्रत्याशी प्रचार प्रसार करें लेकिन मतदाताओं को डराने धमकाने अथवा प्रलोभन देने की कोशीश नहीं करें ऐसे प्रत्याशी पर कठोर कार्रवाई होगी।