ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** आपके लगातार सहयोग से पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 9 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। ताजा समाचार *** नवगछिया- गोसाईंगांव के पास नदी में डूबने से एक की मौत, लाश नहीं हुई बरामद, सिंघिया मकंदपुर निवासी अरुण साह का पुत्र राहुल कुमार के नाम की है चर्चा *** ***

शनिवार, 27 मई 2017

सिमरी बख्तियारपुर: नगर पंचायत का अध्यक्ष,उपाध्यक्ष तय

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती। 15 सदस्यीय सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत में अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद का चुनाव तो निर्वाचन आयोग की निर्धारित तिथि को ही होगी लेकिन यहा कौन बनेगा अध्यक्ष व उपाध्यक्ष यह तय हो गया है।
इन दोनो पदों के लिए
हाई वोल्टेज ड्रामा के बीच नगर में धन धना धन होने लगा है।जिसकी नगर में चारों ओर चर्चा गूंज रही है। चुनाव के पहले ही इस पद के लिए चर्चित दावेदारों के बीच रेट तय होने लगा। कुछ पार्षदों की बोली भी लग गई।वही कई पार्षदों ने टोकन मनी भी पकड़ लिया है।
चैयरमैन व उपचैयरमैन तय,विदेश रवाना –
चेयरमैन और उप चेयरमैन के जंग में शुक्रवार सुबह उस समय खलबली मच गई जब कई वार्ड पार्षदों के यहां से गायब होने की खबर मिली।सूत्रों से मिली जानकारी मुताबिक एक गुट के लगभग आठ वार्ड पार्षद गुरुवार रात्रि ही गुपचुप तरीके से सिमरी बख्तियारपुर से विदेश रवाना हो गये। बताया जाता है कि विदेश रवाना होने से पूर्व गुरुवार दिन भर इन वार्ड पार्षदों के संग कई गुटों की बैठक हुई और अंततः एक गुट के संग वार्ता सफल होते ही ये गुरुवार देर रात्रि यहां से रवाना हो गये।वही वार्ड पार्षदों के यहां से कूच करने की खबर सामने आने के बाद से ही अन्य गुटों में हड़कंप मच गया है। विरोधी गुट शुक्रवार दिनभर सभी वार्ड पार्षदों से सम्पर्क करने के प्रयास में लगे रहे परंतु किसी भी पार्षद से संपर्क ना हो पाने की वजह से विभिन्न गुट में दिन भर बेचैनी देखी गई।
वही सूत्र बता रहे है कि ये सभी वार्ड पार्षद कुछ दिन विदेश यात्रा के बाद बिहार से सटे बंगाल के रमनिक स्थल दार्जिलिंग, मिरिक आदि की पहाड़ी वादियों का भी आनंद लेंगे और वहा से सीधे चुनाव के दिन चुनावी हाल में ऐन वक्त प्रवेश करेंगे।
जानें कितने में बिक रहें पार्षद-
नगर सरकार बनाने के लिए जोर-तोड़ का दौर पुरे सबाब पर है।वही फ़िलहाल चेयरमैन और उप चेयरमैन पद के लिए एक वोट की कीमत कयासों के मुताबिक तीन से पांच लाख रूपये तक लगाये जा रहें है।वही कुछ लोगो को पेशगी के तौर पर कुछ रकम दिये गये हैं।वही तय हुआ है कि वोटिंग से एक दिन पूर्व सभी को पूरा पैसा दे दिया जायेगा।वही एक गुट के द्वारा टोकन मनी मिलने के उपरांत आठ पार्षद विदेश यात्रा पर निकल गये जिसके बाद पूरे सिमरी बख़्तियारपुर में चर्चाओं का बाजार चरम पर है।
हार कर बन गये किंगमेकर –
सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत का चैयरमैन व उपचैयरमैन तय करने में जिस एक व्यक्ति का सबसे बड़ी भूमिका सामने आ रहा है वह स्वंम हार कर आखिरकार किंगमेकर का ताज पहन लिये हैं। हलांकि पनघट की डगर अंतिम क्षणों तक आसान नही दिख रही है क्योकि राज+निती हैं।
जनता के अनमोल वोट को बेच रहें है पार्षद –
अधिकांश नपवासी नाम ना छापने की शर्त पर बताते है कि हमने जिस आशा व विश्वास के साथ नगर सरकार बनाने के लिए पार्षदों को भेजा है।वे सरे आम हमलोगों के अनमोल वोट की किमत लगा जनता के साथ विश्वास धात कर रही है। लोगो का मानना है की जब अभी से ही जानवरों की तरह पार्षदों की बोली लग रही है तो ऐसे लोगों से इमानदारी पूर्वक विकास की कैसी कल्पना की जा सकती है। इसलिए ऐसे हाथो में नगर की कमान हो जो विकास के लिए कृत संकल्पित हो।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।